गोंडा रेलवे स्टेशन से 16 नाबालिग बरामद : नौकरी दिलाने के नाम पर बिहार ले जाया जा रहा था, मानव तस्करी का केस दर्ज

UPT | गोंडा रेलवे स्टेशन से 16 नाबालिग बरामद

Aug 01, 2024 11:42

प्राइवेट कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम से झांसा देकर 16 नाबालिग लड़कियों को बिहार ले जाया जा रहा था। इन लड़कियों को झुंड में खड़े देख आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को आशंका जाहिर हुई और यह लोग संदिग्ध लगे।

Gonda News : गोंडा से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से 16 नाबालिगों को बरामद किया गया है। इनमें 15 लड़कियां और एक लड़का शामिल थे। ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने एक प्राइवेट कंपनी और तीन महिलाओं के खिलाफ मानव तस्करी का मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है।

लड़कियों को झुंड में खड़े देख हुआ था शक
मिली जानकारी के अनुसार, वैल्यू शॉप लिमिटेड कंपनी में ट्रेनिंग और नौकरी दिलाने के नाम पर 15 नाबालिग लड़कियों और एक नाबालिग लड़के को बिहार के मोतिहारी ले जाया जा रहा था। बीते 29 जुलाई को आरपीएफ, सीआइबी और एचटी यू की टीम ने गोंडा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से इन नाबालिगों को बरामद किया था। इन लड़कियों को झुंड में खड़े देख आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर को आशंका जाहिर हुई और यह लोग संदिग्ध लगे।

नौकरी दिलाने के नाम पर बिहार ले जाया जा रहा था
आरपीएफ टीम ने जब लड़कियों से पूछताछ की, तो उन्होंने बताया कि वैल्यू शॉप नाम की कंपनी में ट्रेनिंग और नौकरी दिलाने के नाम पर उन्हें बिहार ले जाया जा रहा था। इसके बाद सभी नाबालिगों को रेस्क्यू कर चाइल्ड लाइन को सौंप दिया गया था। चाइल्ड लाइन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर आशीष मिश्रा ने विधिक प्रक्रिया अपनाने के बाद नाबालिग लड़कियों और लड़के को उनके परिजनों को सौंप दिया था।

गोंडा आरपीएफ पोस्ट पर मानव तस्करी का केस दर्ज
जांच के दौरान मानव तस्करी से जुड़ा मामला पाया गया है। ऐसे में ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने गोंडा आरपीएफ पोस्ट पर मानव तस्करी की धारा 143 (5) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है और कंपनी के काम-काज की जांच में जुटी हुई है।

Also Read