Bahraich News : दो पुलिसकर्मियों का हुआ डिमोशन, इंस्पेक्टर से बने सब इंस्पेक्टर, दरोगा से बने सिपाही

UPT | बहराइच।

Oct 24, 2024 00:27

हराइच में दो पुलिसकर्मियों को बार-बार कार्य में लापरवाही बरतना भारी पड़ गया। एसपी वीरेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट पर डीजीपी उत्तर प्रदेश द्वारा दो पुलिसकर्मियों...

Bahraich News : बहराइच में दो पुलिसकर्मियों को बार-बार कार्य में लापरवाही बरतना भारी पड़ गया। एसपी वीरेंद्र शुक्ला की रिपोर्ट पर डीजीपी उत्तर प्रदेश द्वारा दो पुलिसकर्मियों के खिलाफ बड़ी कार्यवाही की गई है। जरवल रोड थाने में तैनाती के दौरान इंस्पेक्टर विनोद राव के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए डिमोशन करके सब इंस्पेक्टर बना दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ सिपाही से दरोगा बने असलम का भी डिमोशन करके सिपाही बना दिया गया है। दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ डिमोशन की कार्यवाही होने से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है।



विभागीय जांच के आदेश
बीते दिनों कार्य में लापरवाही बरतने के चलते बहराइच पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला द्वारा इंस्पेक्टर विनोद राव को निलंबित कर दिया गया था और विभागीय जांच के आदेश दिए गए थे। विभागीय जांच में अवैध वसूली और कार्य में लापरवाही निकलकर के सामने आई थी। जिसको लेकर के एसपी वृंदा शुक्ला ने डीआईजी देवी पाटन के निर्देश पर पूरे मामले की रिपोर्ट डीजीपी मुख्यालय को भेजी थी।

ये भी पढ़ें : Azamgarh News : खाना खाकर घर से बाहर टहलने निकले थे सदानंद, गिरने से हुई मौत, परिजनों ने हत्या की आशंका जताई

डीजीपी मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट
वही सिपाही से दरोगा बने असलम भी लगातार अपने कार्य के परत लापरवाही बरत रहे थे अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन नहीं कर रहे थे। और इनको भी निलंबित कर दिया गया था विभागीय जांच कराई गई थी और उनके खिलाफ भी डीजीपी मुख्यालय को रिपोर्ट भेजी गई थी।

ये भी पढ़ें : Gonda News :  गोंडा रेलवे स्टेशन में कई घण्टों से पसरा अंधेरा, शहर के आधे हिस्से में बत्ती गुल

Also Read