Gonda News : सेवा पखवाड़े के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन, भाजपा एमएलसी अवधेश सिंह ने दिया तिरुपति मंदिर और STF पर बयान

UPT | अवधेश सिंह

Sep 23, 2024 17:29

गोंडा जिले के परसपुर में सेवा पखवाड़े के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसपुर में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।

Gonda News : गोंडा जिले के परसपुर में सेवा पखवाड़े के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परसपुर में स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा एमएलसी अवधेश कुमार उर्फ मंजू सिंह और करनैलगंज के भाजपा विधायक अजय कुमार सिंह शामिल हुए। उन्होंने दीप प्रज्वलित कर इस शिविर का शुभारंभ किया। 

स्वास्थ्य शिविर में लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण
स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में हजारों लोगों का डॉक्टरों द्वारा स्वास्थ्य परीक्षण किया गया, साथ ही आवश्यक दवाइयां भी उपलब्ध कराई गईं। इस अवसर पर आयुष्मान योजना के 6 साल पूरे होने पर सैकड़ों लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरित किए गए। संक्रामक बीमारियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए स्टालों का भी भाजपा एमएलसी और विधायक ने निरीक्षण किया और मरीजों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।



तिरुपति मंदिर प्रसाद मामले पर एमएलसी का बयान
मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा एमएलसी अवधेश कुमार ने तिरुपति मंदिर के लड्डू में मिलावट के मामले पर कहा कि यदि किसी देव या धार्मिक स्थल पर यह घटना सत्य साबित होती है तो यह निंदनीय है और ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि इस मामले की सत्यता प्रमाणित होती है, तो उसकी भी जांच होगी। 

बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर प्रतिक्रिया
भाजपा एमएलसी ने सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के पास बहुत साहस है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हृदय बहुत बड़ा है। यदि कहीं आवश्यकता होगी तो आवश्यक जांच भी की जाएगी। एमएलसी ने यह भी कहा कि प्रदेश में जांच कराए जाने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि यहां सभी चीजें शुद्ध हैं, लेकिन अगर जरूरत पड़ी तो जांच भी की जाएगी।

एसटीएफ के कार्यों पर एमएलसी का समर्थन
एसटीएफ के एनकाउंटर पर पूछे गए सवाल के जवाब में भाजपा एमएलसी ने उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की प्रशंसा की और कहा कि एसटीएफ बहुत ही दक्ष और प्रशिक्षित पुलिस बल है। उनका निशाना कभी चूकता नहीं है और अपराधियों पर सटीक कार्यवाही होती है।

करनैलगंज विधायक ने किया एक्स-रे मशीन का उद्घाटन
कार्यक्रम में करनैलगंज विधायक अजय कुमार सिंह ने परसपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक्स-रे मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस मशीन के उद्घाटन से स्थानीय लोगों को अब छोटी-छोटी जांचों के लिए जिला अस्पताल जाने की आवश्यकता नहीं होगी, क्योंकि अब एक्स-रे की सुविधा यहीं उपलब्ध होगी। इससे मरीजों को समय पर सही उपचार मिलेगा और उन्हें तत्काल लाभ मिल सकेगा।

Also Read