Gonda News : माफिया बृजेश अवस्थी का दो मंजिला मकान बुलडोजर से ढहाया, सरकारी जमीन को कराया गया खाली

UPT | भू माफिया बुलडोजर कार्रवाई

Sep 08, 2024 15:34

गोंडा जिले में सरकारी नजूल की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए माफिया बृजेश अवस्थी के दो मंजिला मकान को जिला प्रशासन ने आज बुलडोजर की मदद से पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

Gonda News : गोंडा जिले में सरकारी नजूल की भूमि पर अवैध कब्जा कर बनाए गए माफिया बृजेश अवस्थी के दो मंजिला मकान को जिला प्रशासन ने आज बुलडोजर की मदद से पूरी तरह ध्वस्त कर दिया। बृजेश अवस्थी, जो भू-माफिया और गैंगस्टर के तौर पर जाना जाता है, के अवैध निर्माण पर प्रशासन की यह सख्त कार्रवाई लंबे समय से अपेक्षित थी।
गोंडा नगर पालिका परिषद की सरकारी नजूल भूमि पर अवस्थी द्वारा कब्जा किया गया था, जिसे खाली कराने के लिए प्रशासन ने पहले कई बार नोटिस भी जारी किए थे। इसके बावजूद बृजेश अवस्थी और उसके परिजनों ने अवैध मकान को नहीं हटाया। इस पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर और पोकलैंड मशीन का इस्तेमाल कर अवैध मकान को पूरी तरह ढहा दिया।

मकान पर बुलडोजर की कार्रवाई
प्रशासन ने इस कार्रवाई को दो चरणों में अंजाम दिया। कल भी मकान पर बुलडोजर चलाया गया था, लेकिन पोकलैंड मशीन उपलब्ध न होने के कारण मकान को पूरी तरह से नहीं गिराया जा सका था। आज पोकलैंड मशीन के आने के बाद, मकान को पूरी तरह से जमींदोज कर दिया गया। इस कार्रवाई से सरकारी नजूल की भूमि को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है।

माफिया बृजेश अवस्थी पर चल रहे हैं गंभीर आरोप
बृजेश अवस्थी वर्तमान में जमीन घोटाले और फर्जीवाड़े के मामलों में गोंडा जिला कारागार में बंद है। उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत भी मुकदमे दर्ज हैं। जिला प्रशासन के मुताबिक, अवस्थी ने नजूल की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा कर मकान बनाया था, जिसे हटाने के लिए उसे बार-बार नोटिस दी गई थी, लेकिन वह इसे हटाने को तैयार नहीं था।

प्रशासन की सख्त कार्रवाई
गोंडा के सिटी मजिस्ट्रेट विजय शर्मा ने बताया कि जिला अधिकारी के निर्देशानुसार यह कार्रवाई की गई है। अवैध कब्जे पर बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद बृजेश अवस्थी ने कब्जा नहीं हटाया, जिसके बाद प्रशासन ने मजबूर होकर यह कदम उठाया।

Also Read