करवा चौथ के चलते बाजार में रौनक : महिलाओं ने की खूब खरीदारी, गोंडा में लाखों रुपये के कारोबार का अनुमान

UPT | बाजार में जुटी भीड़।

Oct 21, 2024 00:26

सुहागिनों की खरीदारी को लेकर की सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं अब तक 15 लाख रुपए से ज्यादा की खरीदारी सुहागिन गोंडा की बाजारों में कर चुकी है।

Gonda News : करवा चौथ के पावन पर्व पर सुहागिन महिलाओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। वह जमकर श्रृंगार और पूजा सामग्री की खरीदारी कर रही हैं। अब तक इन बाजारों में महिलाओं ने करीब 15 लाख रुपये से अधिक की खरीदारी की है।


बाजारों में महिलाओं की भारी भीड़
करवा चौथ के इस विशेष अवसर पर गोंडा के गोंडा चौक, रानी बाजार, गुरुनानक चौराहा, करनैलगंज, मनकापुर और नवाबगंज जैसे प्रमुख बाजारों में महिलाओं की भारी भीड़ देखी जा रही है। सुहागिनें श्रृंगार की सामग्री, जैसे चूड़ियां, मेंहदी, सिंदूर, और पूजा के लिए मिट्टी के करवे, सोने-चांदी के आभूषणों की खरीदारी में जुटी हुई हैं। इस दौरान बाजारों में महिलाओं का जोश देखते ही बनता है। वे रात 9 बजे तक खरीदारी में व्यस्त रहेंगी और उसके बाद 9:30 बजे करवा चौथ व्रत के लिए पूजा करेंगी।

सुरक्षा के लिए कड़े इंतजाम
बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बाजारों में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए हैं। बाजारों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, जिसमें सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके साथ ही, भीड़भाड़ वाले इलाकों की निगरानी ड्रोन कैमरों से की जा रही है। महिलाओं की सुरक्षा के लिए विशेष रूप से महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है, ताकि भीड़ को नियंत्रित किया जा सके और किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

उत्सव के माहौल में दुकानदारों की खुशी
करवा चौथ की तैयारी के चलते बाजारों में दुकानदारों के चेहरे पर भी खुशी साफ नजर आ रही है। महिलाओं की बढ़ती खरीदारी से उनकी बिक्री में इजाफा हुआ है, जिससे व्यापारियों में उत्साह का माहौल है। हालांकि, भीड़ और यातायात व्यवस्था में थोड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है, लेकिन पुलिस के इंतजामों से स्थिति नियंत्रण में है। कुल मिलाकर, करवा चौथ के इस पर्व ने गोंडा के बाजारों में एक अलग ही रौनक और उत्साह भर दिया है। महिलाओं की खरीदारी और पूजा की तैयारियों ने त्योहार के माहौल को और भी भव्य बना दिया है। 

Also Read