Gonda News : धर्म कांटे से खाद्यान्न की कालाबाजारी, ग्रामीणों की सूचना प्रशासन ने की ये कार्रवाई... 

UPT | कालाबाजारी के लिए धर्म कांटे पर रखा अनाज।

Mar 30, 2024 09:45

गोंडा जिले में सरकारी खाद्यान्न की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी करने का मामला सामने आया है। कालाबाजारी के लिए धर्म कांटे पर लाकर रखे गए 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न को ग्रामीणों की सूचना...

Gonda News : गोंडा जिले में सरकारी खाद्यान्न की बड़े पैमाने पर कालाबाजारी करने का मामला सामने आया है। कालाबाजारी के लिए धर्म कांटे पर लाकर रखे गए 18 बोरी सरकारी खाद्यान्न को ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम कर्नलगंज के निर्देश पर नायब तहसीलदार करनैलगंज ने राजस्वकर्मियों और पुलिसकर्मियों के साथ छापेमारी कर सरकारी खाद्यान्न बरामद किया है। धर्म कांटा पर मौजूद लोगों के भी नायब तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों ने बयान लिए हैं। ट्रकों के माध्यम से सरकारी खाद्यान्न को उतार करके यहां पर रखा जाता था और यहीं से कालाबाजारी की जा रही थी।

ग्रामीणों की सूचना पर एक्टिव हुआ प्रशासन
करनैलगंज के उपजिलाधिकारी भारत भार्गव को ग्रामीणों ने सूचना दी कि मनोज सिंह धर्म कांटा कादीपुर पर बड़े पैमाने पर सरकारी खाद्यान्न रखा हुआ है। यहां पर सरकारी ट्रकों के माध्यम से खाद्यान्न को लाकर के उतारा जाता है और यहीं से कालाबाजारी की जाती है। सूचना पर एसडीएम करनैलगंज ने नायब तहसीलदार और क्षेत्रीय लेखपाल को मौके पर जाकर जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार और राजस्व लेखपाल ने छापेमारी की तो मौके से 11 बोरी चावल और 7 बोरी गेहूं सरकारी बरामद हुआ। 

धर्म कांटे के मुंशी ने दिया लिखित बयान
धर्म कांटे पर तैनात मुंशी अभिषेक जायसवाल ने लिखित बयान में बताया कि 24 मार्च को सरकारी खाद्यान्न को ठेकेदार विकास यादव के कहने पर सोनू सिंह नाम के व्यक्ति ने 11 बोरी चावल और 7 बोरी गेहूं दूबे ड्राइवर के माध्यम से लाकर के हमारे यहां रखा था। मेरे द्वारा कोई भी खाद्यान्न की कालाबाजारी नहीं की जाती है। आज मेरे धर्म कांटे से 11 बोरी चावल और 7 बोरी गेहूं नायब तहसीलदार करनैलगंज और लेखपाल ने बरामद किया है। यह ठेकेदार विकास यादव के कहने पर सोनू सिंह ने रखा था।

एसडीएम ने माना बरामद हुआ सरकारी अनाज
एसडीएम भारत भार्गव ने बताया कि मनोज सिंह धर्म कांटा कादीपुर पर सरकारी खाद्यान्न होने की बात बताई गई थी। मौके पर नायब तहसीलदार और लेखपाल ने छापेमारी कर मौके से 11 बोरी चावल और 7 बोरी गेहूं बरामद किया है। सरकारी खाद्यान्न को कब्जे में लेकर के तहसील प्रशासन आगे की कार्रवाई कर रहा है।

Also Read