डीएम के आदेश पर सफाई कर्मी सस्पेंड : ग्राम चौपाल के दौरान पंचायत भवन में मिली थी गंदगी

UPT | डीएम नेहा शर्मा

Aug 19, 2024 17:09

गोंडा जिले में डीएम द्वारा आयोजित ग्राम चौपालों के दौरान मिली शिकायतों के आधार पर लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में...

Gonda News : गोंडा जिले में डीएम द्वारा आयोजित ग्राम चौपालों के दौरान मिली शिकायतों के आधार पर लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जा रही है। हाल ही में, बेलसर ब्लॉक के आदमपुर ग्राम पंचायत में तैनात सफाई कर्मचारी राजाराम तिवारी को निलंबित कर दिया गया है और विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं।

पंचायत भवन में मिली थी गंदगी
बीते शुक्रवार को आदमपुर ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम चौपाल के दौरान डीएम नेहा शर्मा ने पंचायत भवन में गंदगी देखी। इस दौरान ग्रामीणों ने सफाई कर्मचारी राजाराम तिवारी की लापरवाही की शिकायत की। इस शिकायत के आधार पर डीएम ने जिला पंचायती राज अधिकारी लालजी दुबे को मामले की जांच करने और उचित कार्रवाई करने का आदेश दिया था।

सभी अधिकारियों को दिए गए निर्देश
गोंडा जिला पंचायती राज अधिकारी लालजी दुबे ने बताया कि आदमपुर ग्राम पंचायत में ग्राम चौपाल के दौरान पंचायत भवन में गंदगी मिलने और सफाई कर्मचारी के गांव में ना आने की शिकायतों का संज्ञान लिया गया है। शिकायत के आधार पर जांच की गई और सफाई कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया। सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे ग्राम पंचायतों की जांच करें और रिपोर्ट प्रस्तुत करें, कि कौन सफाई कर्मचारी अपनी तैनाती स्थलों पर उपस्थित रहता है और कौन नहीं।

Also Read