मुठभेड़ में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार : दाहिने पैर में गोली लगी, 50 हजार का इनामी था, तमंचा, कारतूस और चोरी की बाइक मिली

UPT | पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार आरोपी।

Oct 18, 2024 14:53

गोंडा जिले से 50 हजार और बलरामपुर से 25 हजार का इनाम घोषित था हिस्ट्रीशीटर पर। उसके खिलाफ 20 से ज्यादा मुकदमे गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती व बलरामपुर में दर्ज हैं।

Gonda News : श्रावस्ती पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर सोनू कुमार को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान सोनू कुमार के दाहिने पैर में गोली लगी, जिसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल श्रावस्ती में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। सोनू के खिलाफ गोंडा जिले में 50 हजार का इनाम और बलरामपुर में 25 हजार का इनाम घोषित था। 


देर रात आंटा तिराहे के पास हुई मुठभेड़ 
यह मुठभेड़ देर रात आंटा तिराहे के पास हुई, जब श्रावस्ती पुलिस ने इनामी अपराधी को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। घिरता देख सोनू कुमार ने पुलिस टीम पर चार राउंड फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए सोनू को दाहिने पैर में गोली मारकर काबू में किया। मौके से पुलिस ने एक अवैध तमंचा, जिंदा कारतूस और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की है।

कई आपराधिक मुकदमे दर्ज 
सोनू कुमार के खिलाफ गोंडा जिले में 8, बलरामपुर में 4, बहराइच में 5 और श्रावस्ती में 5 आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उसकी गिरफ्तारी पुलिस के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस की इस कार्रवाई ने स्थानीय लोगों में सुरक्षा का विश्वास बहाल किया है।

घेराबंदी होने पर करने लगा फायरिंग 
श्रावस्ती पुलिस अधीक्षक घनश्याम कुमार ने बताया कि सोनू कुमार के खिलाफ गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती में कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज थे। जब पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए घेराबंदी की, तो उसने फायरिंग कर दी। पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी कार्रवाई करते हुए उसे घायल कर गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल, आरोपी का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मुठभेड़ और गिरफ्तारी से पुलिस ने इलाके में सक्रिय एक बड़े अपराधी को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस कार्रवाई से अपराधियों में डर का माहौल बना है, और आम नागरिकों में सुरक्षा की भावना मजबूत हुई है।  

ये भी पढ़े : UP Live Updates : सहारनपुर में हावड़ा मेल ट्रेन से दो साल की बच्ची चोरी, लखनऊ विश्वविद्यालय में ई-एमबीए के लिए आवेदन 30 अक्टूबर तक  

Also Read