यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का तीसरा दिन : कड़ी सुरक्षा के बीच 13 परीक्षा केंद्रों पर सघन चेकिंग, पुलिस बल की तैनाती

UPT | यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का तीसरा दिन

Aug 25, 2024 19:07

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा आज तीसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा के बीच 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है।

Gonda News : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा आज तीसरे दिन भी कड़ी सुरक्षा के बीच 13 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई है। इस परीक्षा में बस्ती, खलीलाबाद, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच और फैजाबाद से आए अभ्यर्थियों की सघन जांच के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जा रही है, जिसमें कुल 10,464 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। 

तीन स्तरीय सुरक्षा जांच के बाद प्रवेश
सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के प्रवेश से पहले तीन स्तरीय सुरक्षा जांच की व्यवस्था की गई है। परीक्षा केंद्र के मुख्य गेट पर पहली जांच उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों द्वारा की जाती है। इसके बाद कार्यदायी संस्था के कर्मचारियों द्वारा दूसरी जांच की जाती है और अंत में, विद्यालय में तैनात कक्ष निरीक्षकों द्वारा अंतिम जांच की जाती है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि परीक्षा निष्पक्ष और पारदर्शी हो, सभी सुरक्षा उपायों का सख्ती से पालन किया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स, बड़े कलावे, और ज्वेलरी पहनकर प्रवेश की अनुमति नहीं है। यह सुनिश्चित किया गया है कि परीक्षार्थी किसी भी प्रकार के अनुचित साधनों का प्रयोग न करें। 



प्रश्न पत्रों की सुरक्षा और वितरण
आज की परीक्षा के लिए गोंडा पुलिस लाइन के कोषागार से प्रश्न पत्रों को परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाया गया। परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने के बाद, प्रश्न पत्रों को परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले वीडियो ग्राफी की निगरानी में खोला और वितरित किया गया। इस बार, प्रश्न पत्रों को गोंडा के कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार में नहीं रखा गया था क्योंकि वह मानकों को पूरा नहीं कर रहा था। 

परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल की तैनाती
परीक्षा के दौरान किसी भी प्रकार की गड़बड़ी से बचने के लिए सभी 13 परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। परीक्षा केंद्रों के 100 मीटर के दायरे में किसी भी बाहरी व्यक्ति को खड़े होने की अनुमति नहीं है। इसके अलावा, परीक्षा केंद्रों के 200 मीटर के भीतर कोई फोटोकॉपी या मोबाइल की दुकान भी नहीं खुली रखी जा सकती है। 

Also Read