उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती-2024 : गोंडा में 25 परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा, 45 हजार से अधिक अभ्यर्थी आजमाएंगे किस्मत

UPT | गोंडा जिलाधिकारी नेहा शर्मा

Feb 16, 2024 17:43

जिले में 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर के जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले के 25 परीक्षा केंद्रों पर चार पालियों में परीक्षा होगी।

Gonda News : जिले में 17 और 18 फरवरी को आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर के जिला प्रशासन द्वारा सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिले के 25 परीक्षा केंद्रों पर चार पालियों में परीक्षा होगी। यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के नोडल अधिकारी व अपर पुलिस पश्चिमी द्वारा सभी थाना अध्यक्षों, सेक्टर, स्टेटिक मजिस्ट्रेट, केंद्र व्यवस्थापक और सहायक केंद्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा दिए गए निर्देशों के आधार पर परीक्षा संपन्न कराने के निर्देश दिए गए हैं।

लगभग 45 हजार परीक्षार्थी लेगें परीक्षा में भाग 
गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर 18 परीक्षा केंद्र हमारे शहर के हैं और 7 परीक्षा केंद्र ग्रामीण इलाकों में है। इन सभी परीक्षा केंद्रों पर दो दिन कुल चार पालियों में परीक्षा होगी। प्रत्येक पाली में सवा 11000 हजार के करीब परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 45000 के करीब परीक्षार्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टेटिक मजिस्ट्रेट की नियुक्ति हो गई है। केंद्र व्यवस्थापकों के साथ भी बैठक कर ली गई है। पुलिस व्यवस्था के भी पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। सीमावर्ती जनपदों से भी परीक्षार्थी परीक्षा देने आएंगे, जिसकों लेकर  ट्रैफिक पुलिस को विशेष निर्देश दिए गए हैं, क्योंकि शहर में केन्द्रों की संख्या अधिक है।

500 पुलिस कर्मियों की लगाई गई ड्यूटी
गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि 17 फरवरी और 18 फरवरी को पुलिस भर्ती को लेकर के तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में बनाए गए सभी केंद्र व्यवस्थापकों और स्टेटिक व सेक्टर मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक करके सारी चीजों की जानकरियों को गंभीरता से बताया गया है। सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे अलग से लगाए जा रहे हैं। जिसके माध्यम से परीक्षा संपन्न कराई जाएगी परीक्षा संपन्न होने के बाद सभी सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर पुलिस मुख्यालय को भेजे जाएंगे। पूरे जिले के सभी परीक्षा केन्द्रों की निगरानी होगी। परीक्षा को संपन्न करने के लिए करीब 500 पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी शामिल है। दो अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ पांच क्षेत्राधिकारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। जिनकी निगरानी में यह परीक्षा संपन्न होगी।

Also Read