गोरखपुर एयरपोर्ट से अकासा एयरलाइन की शुरुआत जल्द : जम्मू, गोवा और हैदराबाद के लिए भी उड़ेगी फ्लाइट

UPT | गोरखपुर एयरपोर्ट से अकासा एयरलाइन की शुरुआत जल्द

Apr 28, 2024 17:10

गोरखपुर एयरपोर्ट से 29 मई से अकासा एयरलाइन की सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। कंपनी ने गोरखपुर से दिल्ली और बेंगलुरु के टिकटों की बुकिंग 29 मई से शुरू कर दी है

Short Highlights
  • अकासा एयरलाइन की फ्लाइट होगी शुरू
  • गोरखपुर से दिल्ली के लिए भरेगी उड़ान
  • जम्मू और गोवा की भी फ्लाइट जल्द
Gorakhpur News : गोरखपुर के लोगों को बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। दरअसल गोरखपुर एयरपोर्ट से 29 मई से अकासा एयरलाइन की सेवाएं शुरू होने जा रही हैं। कंपनी ने गोरखपुर से दिल्ली और बेंगलुरु के टिकटों की बुकिंग 29 मई से शुरू कर दी है। वहीं अगर सब कुछ ठीक रहा, तो गोरखपुर एयरपोर्ट से जम्मू, गोवा और हैदराबाद के लिए जल्द ही नई उड़ानें भी शुरू हो जाएंगी।

ये रहेगी फ्लाइट की टाइमिंग
दिल्ली और बेंगलुरु के लिए अकासा एयर 29 मई से हवाई सेवा शुरू कर रहा है। यह विमान गोरखपुर से दोपहर 2:45 बजे उड़ान भरेगा और शाम 4 बजे दिल्ली में लैंड करेगा। इसके बाद दिल्ली से यह विमान शाम 4:55 बजे उड़ान भरेगा औऱ शाम 6:45 बजे गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरेगा। इसी तरह दूसरा विमान बेंगलुरु से सुबह 11:45 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2:05 बजे गोरखपुर पहुंचेगा और शाम 7:20 बजे गोरखपुर से टेकऑफ कर रात 9:55 बजे बेंगलुरु पहुंचेगा।

जम्मू और गोवा की भी फ्लाइट जल्द
अगर सारी व्यवस्था और तैयारी ठीक रहती है, तो गोरखपुर से जम्मू, गोवा और हैदराबाद के लिए विमान सेवा भी 29 मई से ही शुरू हो जाएगी। इसके लिए अकासा एयरलाइन्स ने एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्रस्ताव भेज दिया है। अब अथॉरिटी की ओर से सहमति मिलने का इंतजार है। ये सेवाएं शुरू हो जाने से हवाई यात्रा करने वाले पैसेंजर्स को बेहतर विकल्प मिलने लगेंगे।

अकासा एयरलाइन का किराया कम
अकासा एयरलाइन का किराया अभी दूसरे एयरलाइन के मुकाबले थोड़ा सस्ता है। गोरखपुर से दिल्ली जाने के लिए अकासा एयरलाइन के टिकट 5100 रुपये में बुक हो रहे हैं। जबकि ज्यादातर एयरलाइन के टिकट 6 हजार के हैं। वहीं दिल्ली आने के लिए गोरखपुर के मुकाबले वाराणसी औौर अयोध्या से फ्लाइट सस्ती है। वाराणसी से दिल्ली की टिकट सामान्य तौर पर 4000 रुपये और अयोध्या से 3200 रुपये में हो जाती है।

Also Read