हरियाणा चुनाव प्रचार के बाद गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी : बुढ़िया माई मंदिर में की पूजा, सौंदर्यीकरण कार्यों का लिया जायजा

UPT | सीएम योगी ने नवरात्र पर बुढ़िया माई मंदिर में की पूजा

Oct 03, 2024 20:06

गोरखपुर में शारदीय नवरात्र की प्रतिपदा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदिशक्ति मां भगवती की प्रतिनिधि स्वरूपा बुढ़िया माई के दरबार में हाजिरी लगाई। कुसम्ही जंगल में स्थित बुढ़िया माई के मंदिर में उन्होंने विधिवत दर्शन और पूजन किया...

Gorakhpur News : गोरखपुर में शारदीय नवरात्र की प्रतिपदा पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदिशक्ति मां भगवती की प्रतिनिधि स्वरूपा बुढ़िया माई के दरबार में हाजिरी लगाई। कुसम्ही जंगल में स्थित बुढ़िया माई के मंदिर में उन्होंने विधिवत दर्शन और पूजन किया। इसके साथ सीएम ने प्रदेशवासियों के कल्याण और मंगलमय जीवन की प्रार्थना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर और यहां स्थित कुंड/तालाब के सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बुढ़िया माई मंदिर पहुंचे सीएम
हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार से लौटने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का काफिला गोरखपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही सबसे पहले कुसम्ही जंगल स्थित बुढ़िया माई मंदिर पहुंचा। उन्होंने मंदिर में बुढ़िया माई का दर्शन कर माई की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके विधिविधान से पूजा-अर्चना की। पूजा के बाद वह मंदिर परिसर में स्थित नैसर्गिक कुंड/तालाब का अवलोकन करते हुए यहां किए गए सौंदर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने तालाब के सौंदर्यीकरण के शेष कार्यों को जल्द पूरा करने के लिए निर्देश दिए। इस अवसर पर विधायक विपिन सिंह, पूर्व ब्लॉक प्रमुख आनंद शाही और अन्य लोग मौजूद थे।



सीएम की पहल से मिली नई पहचान
उल्लेखनीय है कि घने जंगल में स्थित बुढ़िया माई का मंदिर पूर्वी उत्तर प्रदेश में लोक आस्था का एक महत्वपूर्ण केंद्र है। लंबे समय तक उपेक्षित रहे इस मंदिर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर न केवल सड़क कनेक्टिविटी प्रदान की गई, बल्कि परिसर का सौंदर्यीकरण कर श्रद्धालुओं के लिए आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था भी की गई।

Also Read