Ram Navami 2024 : सीएम योगी ने कन्याओं के पांव पखारे, गोरखनाथ मंदिर में की पूजा, बोले- राम का जीवन कर्तव्य परायणता की सीख

UPT |  गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन करते मुख्यमंत्री

Apr 17, 2024 18:28

चैत्र नवरात्र की रामनवमी के मौके पर गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कन्याओं के पैर धोकर उन्हें हल्दी और रोली का तिलक लगाया और आशीर्वाद प्राप्त किया।

Short Highlights
  • मुख्यमंत्री ने रामनवमी पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया
Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने गृह जनपद के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में कन्या पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कन्याओं के पांव पखारे, उन्हें चुनरी ओढ़ाई, भोजन कराया और फिर दक्षिणा देकर आशीर्वाद लिया। मुख्यमंत्री ने कन्याओं व बटुकों को अपने हाथों से भोजन परोसा।
 
प्रदेशवासियों को दी रामनवमी की बधाई 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनवमी के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा है कि रामनवमी भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव है। इस पर्व के साथ ही चैत्र नवरात्रि का पूजन भी संपन्न होता है। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम ने हमें धर्म का अनुसरण करते हुए जीवन जीने की प्रेरणा दी। उनका संपूर्ण जीवन में भारतीय संस्कृति के उदात्त गुणों की श्रद्धा, भक्ति, शक्ति तथा सदाचार की प्रेरणा प्रदान करता है। उनका जीवन चरित्र आदर्श जीवन के साथ ही आचरण की शुद्धता के लिए प्रेरित करता है। मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में भगवान श्रीराम का जीवन हम सभी को त्याग, मर्यादाओं के पालन और कर्तव्य परायणता की सीख देता है।    सीएम योगी ने कहा,  'इस वर्ष की नवमी बहुत महत्वपूर्ण तिथि है। अयोध्या धाम में हर्ष और उल्लास है। लगभग 500 सालों बाद मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के पावनी जन्मभूमि पर उनके पावन जन्मोत्सव का कार्यक्रम उत्साह और उमंग के साथ आयोजित हो पा रहा है। मैं सभी सनातनियों एवं देशवासियों को रामनवमी के इस पावन पर्व की हार्दिक बधाई देता हूं।  

'श्री राम नवमी' के पावन अवसर पर आज @GorakhnathMndr में शक्ति स्वरूपा कन्याओं के पूजन एवं उनको प्रसाद ग्रहण कराने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ।

आदिशक्ति माँ भगवती की कृपा से सभी का जीवन कष्टों से मुक्त होकर सदाचार, प्रेम और समृद्धि की ओर अग्रसर हो, यही प्रार्थना है।

जय माँ भगवती! pic.twitter.com/09lX0ahpKB

— Yogi Adityanath (मोदी का परिवार) (@myogiadityanath) April 17, 2024 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया पलेटफोर्म एक्स पर लिखा कि ' श्री राम नवमी' के पावन अवसर पर आज गोरखनाथ मंदिर में शक्ति स्वरूपा कन्याओं के पूजन एवं उनको प्रसाद ग्रहण कराने का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ। आदिशक्ति मां भगवती की कृपा से सभी का जीवन कष्टों से मुक्त होकर सदाचार, प्रेम और समृद्धि की ओर अग्रसर हो, यही प्रार्थना है। जय मां भगवती!

Also Read