Gorakhpur News : आज RSS प्रमुख मोहन भागवत से मिलेंगे सीएम योगी, इन मुद्दों पर हो सकती है बात

UPT | सीएम योगी और मोहन भागवत

Jun 15, 2024 10:16

यूपी लोकसभा चुनाव में भाजपा सिर्फ़ 33 सीटें ही जीत पाई। जबकि पार्टी का लक्ष्य लोकसभा की 80 में से 75 सीटें जीतने का था। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि आख़िर ऐसा क्यों हुआ।

Gorakhpur News : उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की आज गोरखपुर में आरएसएस (Rashtriya Swayamsevak Sangh) प्रमुख मोहन भागवत में मुलाकात करेंगे।  संघ प्रमुख पिछले तीन दिनों से गोरखपुर में ही हैं। लोकसभा चुनाव में यूपी के परिणाम आने के बाद योगी से यह पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान संघ के विस्तार से लेकर यूपी में भाजपा के खराब प्रदर्शन तक पर बात होगी। 

यूपी में बीजेपी का प्रदर्शन खराब
दरअसल, यूपी लोकसभा चुनाव में भाजपा सिर्फ़ 33 सीटें ही जीत पाई। जबकि पार्टी का लक्ष्य लोकसभा की 80 में से 75 सीटें जीतने का था। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि आख़िर ऐसा क्यों हुआ। कहा जा रहा है कि अहंकार के कारण बीजेपी इस चुनाव में बहुमत से पीछे रह गई। बता दें कि भाजपा के बहुमत से पीछे रह जाने पर संघ की तरफ़ से लगातार बयान आ रहे हैं। जिससे संघ का माहौल गर्म हो गया है। 

चुनाव बाद भागवत की टिप्पणी
गौरतलब है कि भागवत के पिता ही पीएम मोदी को संघ में लेकर आए थे। संघ की तरफ़ से ये कहा गया कि भागवत की टिप्पणी सरकार पर नहीं है। चुनाव नतीजे खराब आने के बाद इंद्रेश कुमार ने बीजेपी को अहंकारी और इंडिया गठबंधन को राम विरोधी बताया है।

गोरखपुर में संघ शिक्षा वर्ग
गोरखपुर में 3 जून से लेकर 24 जून तक संघ शिक्षा वर्ग चल रहा है। मोहन भागवत इन्हें संबोधित करने पहुंचे हैं। कानपुर, अवध, काशी और गोरक्ष प्रांत के कार्यकर्ताओं इस ट्रेनिंग कार्यक्रम में शामिल हैं। लोकसभा चुनाव में यूपी के परिणाम आने के बाद योगी से यह पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Also Read