सुविधाओं की रफ्तार भरेगा देवरिया बस स्टैंड : 17.69 करोड़ की लागत से होगा रिनोवेशन, यात्रियों को मिलेंगी ये सहूलियतें…

UPT | रोडवेज बस स्टेशन।

Mar 10, 2024 00:05

देविरया बस स्टैंड पर यात्रियों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा था। सबसे ज्यादा परेशानी गर्मी के दिनों में होती थी। वैकल्पिक इंतजाम के तौर पर बने शेड में यात्री पसीने से तर-बतर हो जाते थे।

Short Highlights
  • जल्द शुरू होगा व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय और बेसमेंट में पार्किंग का निर्माण
  • कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट्स कॉरपोरेशन लिमिटेड को मिली है निर्माण की जिम्मेदारी
Deoria News (बैकुंठनाथ शुक्ल) : लंबे समय से बदहाल पड़े देविरया बस स्टैंड की सूरत अब बदलने वाली है। 17.69 करोड़ रुपये की लागत से बस स्टैंड का रिनोवेशन किया जाएगा। व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय और बेसमेंट में पार्किंग का निमार्ण जल्द शुरू कराया जाएगा। निर्माण कार्य की जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लिमिटेड को मिली है।

बता दें कि देविरया बस स्टैंड पर यात्रियों को काफी दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा था। सबसे ज्यादा परेशानी गर्मी के दिनों में होती थी। वैकल्पिक इंतजाम के तौर पर बने शेड में यात्री पसीने से तर-बतर हो जाते थे। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने एक साल पहले इसे सुव्यवस्थित करने का वादा किया था। परिवहन राज्य मंत्री ने बताया कि जनपद देवरिया स्थित पुराने बस स्टेशन परिसर में व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय एवं बेसमेंट में पार्किंग का निर्माण जल्द किया जाएगा। इसके निर्माण में  करीब 17 करोड़ 69 लाख रुपये की लागत आएगी।

पहली किश्त के रूप में 25 प्रतिशत के समतुल्य धनराशि करीब 4 करोड़ 42 लाख रुपये की वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। परिवहन मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में परिवहन निगम प्रदेश  में एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से युक्त बस स्टेशन का निर्माण कर रहा है  ताकि बस स्टेशन पर ही यात्रियों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा सके। देवरिया बस स्टेशन के निर्माण से इस क्षेत्र में विकास को और बल मिलेगा।
 

Also Read