Deoria News : डीएसपी जियाउल हक हत्याकांड के सभी अभियुक्तों को आजीवन कारावास, माता-पिता ने जताई खुशी

फ़ाइल फोटो | डीएसपी जियाउल हक

Oct 10, 2024 02:04

खबर यूपी के जनपद देवरिया से है जहां जिले के खुखुंदु विकास खण्ड के जुआफर टोला निवासी डीएसपी जियाउल हक की प्रतापगढ़ में तैनाती के...

Deoria News : खबर यूपी के जनपद देवरिया से है जहां जिले के खुखुंदु विकास खण्ड के जुआफर टोला निवासी डीएसपी जियाउल हक की प्रतापगढ़ में तैनाती के दौरान 2 मार्च 2013 को आक्रोशित भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। इस हत्याकांड में अखिलेश सरकार में मंत्री रहे रहे रघुराज प्रताप सिंह भी आरोपी बनाए गए थे। जांच के बाद उन्हें क्लीन चिट मिल गई थी। डीएसपी हत्याकांड की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी।



सभी दोषियों को आजीवन कारावास की सजा
पिछले दिनों सीबीआई लखनऊ की स्पेशल कोर्ट ने फूलचंद यादव, पवन यादव, मंजीत यादव, घनश्याम सरोज, राम लखन गौतम, छोटेलाल यादव, राम आसरे, मुन्ना पटेल, शिवराम पासी, जगत बहादुर पाल उर्फ बुल्ले पाल को जियाउल हक की हत्या का दोषी पाया था। बुधवार को सीबीआई के स्पेशल कोर्ट ने सभी दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही सभी पर 19,500 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। इस जुर्माने की आधी रकम डिप्टी एसपी जिया उल हक की पत्नी परवीन आजाद को दी जाएगी। ये आदेश सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने दिया है।

फैसले से पूरी तरह संतुष्ट हैं माता-पिता इसके बाद डीएसपी के पिता शमशुल हक ने कहा कि बेटे के जाने के बाद जैसे मुझे असंतोष था। अब वैसे ही दोषियों के परिजनों को भी होगा। ग्यारह साढ़े ग्यारह साल के बाद फैसला सही आया है। एक आदमी के बदले दस आदमी उम्रकैद हो गए। फैसले से पूरी तरह संतुष्ट हैं। 

Also Read