50 हजार में कर रहे थे बच्चे का सौदा : नहीं मानी बात, तो कर लिया किडनैप, पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा

UPT | 50 हजार में कर रहे थे बच्चे का सौदा

Sep 21, 2024 14:13

देवरिया में दो दिन पहले एक बालक का सौदा करने में असफल युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। पांच वर्षीय बालक, अजीत, सुरौली थाना क्षेत्र के गांव हरैया में अपनी मां के साथ एक टिनशेड में सो रहा था।

Short Highlights
  • किराए पर रह रहा था परिवार
  • पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
  • 50 हजार रुपये में कर रहे थे सौदा
Deoria News : देवरिया में दो दिन पहले एक बालक का सौदा करने में असफल युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। पांच वर्षीय बालक, अजीत, सुरौली थाना क्षेत्र के गांव हरैया में अपनी मां के साथ एक टिनशेड में सो रहा था। अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई और 10 घंटे के भीतर अपहृत बालक को बरामद कर लिया। इस घटना में शामिल दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। देर शाम तक पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही थी।

किराए पर रह रहा था परिवार
फुलवरिया लच्छी गांव के रहने वाले राजेंद्र राजभर अपने परिवार के साथ हरैया में बब्बन सिंह इंटर कॉलेज के सामने बालकिशुन राय के टिनशेड में किराए पर रह रहे थे। रात को राजेंद्र परिवार के साथ सोए थे। भोर में जब उनकी नींद खुली, तो उन्होंने देखा कि उनका पांच वर्षीय बेटा बिस्तर से गायब है। परेशान होकर राजेंद्र उसकी तलाश करने लगे, लेकिन उसका कोई पता नहीं चल सका। सूचना मिलने पर पुलिस भी जांच में जुट गई।

पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा
एसपी संकल्प शर्मा ने बालक की बरामदगी के लिए सुरौली थाने के अलावा एसओजी समेत तीन टीमें गठित कीं। खोजबीन के दौरान पुलिस ने रोडवेज के समीप से बालक को बरामद कर लिया। साथ ही, अपहरणकर्ताओं रोशन विश्वकर्मा (निवासी बहोरवा, थाना सुरौली) और गुड्डू पासवान (निवासी बहोरवा) को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में रोशन ने बताया कि उसने बच्चे को पालने के लिए उठाकर ले जाने का प्रयास किया था।

50 हजार रुपये में कर रहे थे सौदा
मासूम के पिता राजेंद्र राजभर ने पुलिस को बताया कि आरोपित दो दिन पहले उनके पास आए थे और किसी रिश्तेदार के पुत्र न होने पर 50 हजार रुपये में सौदा करने की बात कर रहे थे। जब उन्होंने इनकार किया, तो आरोपितों ने अपहरण कर लिया। पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि बच्चे का अपहरण उसे पालने के उद्देश्य से किया गया था। दो दिन पहले एक आरोपित ने पिता को 50 हजार रुपये का लालच देकर बच्चे को मांगने का प्रयास किया था, लेकिन पिता के इनकार करने पर अपहरण कर लिया गया। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Also Read