दिव्या मित्तल ने संभाला देवरिया की डीएम का कार्यभार : बोलीं- कल्याणकारी योजनाओं को लागू कराना प्राथमिकता होगी

UPT | दिव्या मित्तल ने संभाला देवरिया की डीएम का कार्यभार

Jul 15, 2024 09:41

आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68 वें जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार संभाला। कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार में पदभार ग्रहण करते समय नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि जनहित में शासन की मंशानुरूप कल्याणकारी...

Deoria News : 2013 बैच की आईएएस अधिकारी दिव्या मित्तल ने देवरिया के 68 वें जिलाधिकारी के रूप में कार्यभार संभाला। कलेक्ट्रेट स्थित कोषागार में पदभार ग्रहण करते समय नवागत जिलाधिकारी ने कहा कि जनहित में शासन की मंशानुरूप कल्याणकारी योजनाओं को लागू कराना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। आमजन के साथ सीधा संवाद कायम कर उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

 नीति आयोग में सहायक सचिव रहीं
देवरिया जनपद में बतौर जिलाधिकारी तैनाती से पूर्व मुख्य कार्यपालक अधिकारी उत्तर -प्रदेश राज्य ग्रामीण सड़क प्राधिकरण के पद पर तैनात थीं। इससे पूर्व मिर्जापुर एवं संतकबीरनगर में जिलाधिकारी के तौर पर कार्य कर चुकी हैं। इसके अतिरिक्त बरेली विकास प्राधिकरण की वीसी, संयुक्त एमडी यूपीएसआईडीए, सीडीओ गोंडा और मेरठ में ज्वांइट मजिस्ट्रेट के अतिरिक्त नीति आयोग में सहायक सचिव के रूप में भी उन्होंने कार्य किया है।

 बंगलौर से एमबीए किया
आईएएस में चयन होने से पूर्व उनका चयन 2012 बैच के आईपीएस के रूप में भी हुआ था। उन्होंने आईआईटी, दिल्ली से बीटेक तथा आईआईएम, बंगलौर से एमबीए की पढ़ाई की है। सिविल सेवा में आने से पूर्व वे लंदन में जेपी मॉर्गन जैसी प्रतिष्ठित बहुराष्ट्रीय कंपनी में भी अपनी सेवाएं दे चुकी हैं।

इस अवसर पर सीडीओ प्रत्यूष पांडेय, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय, सीआरओ जेआर चौधरी सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

Also Read