Deoria News : सदर सांसद बोले-मंदिर हमारी आस्था का केंद्र, इसको स्वच्छ रखना सबकी जिम्मेदारी 

Uttar Pradesh Times | जनप्रतिनिधियों ने मंदिरों की सफाई की।

Jan 16, 2024 16:37

सदर सांसद ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अब जिले के हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जा रहा है। भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए देशवासियों में बड़ा उत्साह है। यही वजह है कि हर व्यक्ति अपने स्तर पर तैयारियों में जुटा है।

Short Highlights
  • देवालयों के सफाई अभियान में उतरे जनप्रतिनिधि
  • सदर सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने काली मंदिर और नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने हनुमान मंदिर परिसर की सफाई की
  • सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने कचहरी चौराहा स्थित शिव मंदिर पर स्वच्छता अभियान चलाया 
Deoria news (बैकुंठनाथ शुक्ल) : भाजपा की ओर से रामजन्मभूमि प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर चलाए जा रहे स्वच्छ तीर्थ अभियान के तहत सदर सांसद डॉ.रमापति राम त्रिपाठी ने गरुलपार स्थित काली मंदिर पर साफ-सफाई की। नगर पालिका अलका सिंह ने पंचमुखी हनुमान मंदिर पर तथा सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने कचहरी चौराहा स्थित शिव मंदिर पर साफ-सफाई की। 
इस दौरान सदर सांसद डॉ. रमापति ने कहा कि हमारे मंदिर, हमारी आस्था के केंद्र हैं। ऐसे में उन्हें स्वच्छ व सुंदर रखना प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर अब जिले के हर मंदिर में स्वच्छता अभियान चलाकर उन्हें स्वच्छ और सुंदर बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए देशवासियों में बड़ा उत्साह है। यही वजह है कि हर व्यक्ति अपने स्तर पर तैयारियों में जुटा है।

देवरिया को स्वच्छ बनाने की जिम्मेदारी सभी की 
नगर पालिका अध्यक्ष अलका सिंह ने कहा कि देवरिया को साफ-सुथरा बनाने में सबको आगे बढ़कर जिम्मेदारी निभानी होगी। मंदिर हम सभी के पूज्य स्थल है, इसको साफ-सुथरा रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

22 जनवरी तक चलेगा मंदिरों की सफाई का अभियान
सदर विधायक डॉ. शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि 14 से 22 जनवरी तक प्रधानमंत्री के आह्वान पर पूरे प्रदेश में यह अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मंदिरों की साफ-सफाई की जाएगी और 22 जनवरी को सभी मंदिरों को सजाया जाएगा। देवरिया जनपद के सभी लोग इस दुर्लभ क्षण में सहभागी बने यही सबसे आग्रह है।

इन्होंने ने भी की साफ-सफाई 
हरेन्द्र जायसवाल, रमेश वर्मा, संजू सोनी, दिनेश गुप्ता, संतोष साहिल, मिथिलेश मिश्रा, हंसनाथ यादव, दीपक वर्मा, रवि पाण्डेय,अमित कुमार दूबे, रविशंकर आदि ने भी मंदिर परिसर की सफाई की।
 

Also Read