अजब गजब कारनामा : देवरिया में दरवाजे पर खड़ी थी स्कॉर्पियो, अयोध्या के रौनाही टोल पर कटा टोल टैक्स

UPT | घर पर खड़ी गाड़ी का टोल टैक्स कटा

Jul 19, 2024 17:15

देवरिया में एक ऐसा मामला सामने आया है जो न केवल स्थानीय लोगों को हैरान कर रहा है, बल्कि फास्ट टैग प्रणाली की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा है। देवरिया शहर के निवासी सतीश सिंह को उस समय आश्चर्य का झटका लगा जब उन्हें पता चला कि उनकी स्कॉर्पियो गाड़ी, जो ....

Short Highlights
  • वाहन स्वामी के मोबाइल पर आया था मैसेज 
  • टोल टैक्स का मैसेज देख वाहन स्वामी के उड़े होश 
  • फास्‍टैग कंपनी के टोल फ्री नंबर पर की शिकायत 
Deoria News : खबर देवरिया जिले से है जहां दरवाजे पर खड़ी स्कॉर्पियो का टैक्स प्रदेश के दूसरे जिले के टोल प्लाजा पर कट गया। जब वाहन मालिक को मोबाइल पर मैसेज के जरिए इसकी जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए। वह तुरंत वाहन की तरफ दौड़ा कि कहीं उसकी गाड़ी  चोरी तो नहीं हो गया। लेकिन उसने देखा कि गाड़ी और फास्ट टैग वाली नंबर प्लेट सुरक्षित है। उसने इसकी शिकायत फास्ट टैग कंपनी से की है।

एक सप्ताह से आवास पर खड़ी है गाड़ी
देवरिया शहर के रहने वाले सतीश सिंह के पास एक स्कॉर्पियो चार पहिया वाहन है,  जो पिछले एक सप्ताह से उनके अपने आवास पर खड़ी है। बीते दिन उनके मोबाइल पर अयोध्या जिले के रोनाही टोल प्लाजा से टोल टैक्स के रूप में 120 रुपये कटने का मैसेज आया तो उनके होश उड़ गए।  

त्रुटिवश कट गया पैसा, 15 दिनों में मिलेगा वापस
वाहन चोरी के अंदेशे में वह जल्दी - जल्दी घर पहुंचे तो देखा कि स्कॉर्पियो गाड़ी UP 52 BK 1666 घर पर सुरक्षित खड़ी है और फास्ट टैग लगा नंबर प्लेट भी सही सलामत है। आनन -फानन में उन्होंने फास्ट टैग कंपनी के टोल फ्री नंबर पर इसकी शिकायत की। फास्ट टैग कंपनी के सर्विस सेंटर से यह बताया गया कि यह त्रुटिवश हुआ है जो भी रकम टोल टैक्स के रूप में कटी है वह 15 दिनों के अंदर आपको वापस मिल जाएगी। यह सुनकर वाहन स्वामी ने राहत की सांस ली।

Also Read