गोरखपुर में बाढ़ की स्थिति गंभीर : सदर तहसीलदार ने कैंप लगाकर पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

UPT | पीड़ितों को बांटी राहत सामग्री

Jul 15, 2024 10:30

जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने तहसील अंतर्गत बाढ़ प्रभावित गांवों में राहत सामग्री के साथ-साथ ग्रामीणों के आवागमन के लिए पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं।

Gorakhpur News : गोरखपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थिति गंभीर बनी हुई है। राप्ती नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण कई गांवों में बाढ़ जैसी परिस्थितियां उत्पन्न हो गई हैं। इस संकट की घड़ी में जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है और बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। सदर तहसीलदार ध्रुवेश कुमार सिंह ने बहरामपुर उत्तरी पहुंचकर राहत सामग्री वितरित की। 

आवागमन में कोई परेशानी न हो
जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश ने सभी एसडीएम व तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि अपने-अपने तहसील अंतर्गत बाढ़ प्रभावित गांवों में राहत सामग्री के साथ-साथ ग्रामीणों के आवागमन के लिए पर्याप्त संख्या में नाव की उपलब्धता सुनिश्चित कराएं, ताकि ग्रामीणों को आवागमन में कोई परेशानी न हो। 

 खाद्य सामग्री की कोई दिक्कत न हो
इसके अनुपालन में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर मृणाल अविनाश जोशी के निर्देश पर सदर तहसीलदार ध्रुवेश कुमार सिंह ने बहरामपुर उत्तरी गांव में कैंप लगाकर ग्रामीणों को दाल, आटा, चावल, नमक, माचिस, तेल, आलू व प्याज आदि खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई, ताकि बाढ़ प्रभावित गांवों में खाद्य सामग्री की कोई दिक्कत न हो। 

बराबर गांव में कैंप करें
सदर तहसीलदार ध्रुवेश कुमार सिंह ने अपने सभी लेखपालों व कानूनगो को कहा कि बराबर गांव में कैंप करें और बाढ़ की स्थिति गंभीर होने की आशंका होने पर तत्काल सूचना दें, ताकि ग्रामीणों को राहत कैंप तक पहुंचाया जा सके। कोटेदारों व ग्राम प्रधानों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित गांवों में राशन की निरंतर उपलब्धता सुनिश्चित कराएं, ताकि आवश्यकता पड़ने पर बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराई जा सके।

Also Read