Gorakhpur News : शिकायतों का निस्तारण न होने से मंडलायुक्त नाराज, अधिकारियों को दी चेतावनी

UPT | शिकायतों का निस्तारण न होने से मंडलायुक्त नाराज।

Sep 11, 2024 01:35

मंडलायुक्त ने राजस्व की धारा-24 (पैमाइश), धारा-34 (नामांतरण), धारा-80 (भू उपयोग परिवर्तन), धारा-116 (बंटवारा) से संबंधित मामलों के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने...

Gorakhpur News : खबर गोरखपुर से है जहां गोरखपुर मंडलायुक्त अनिल ढींगरा ने समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आइजीआरएस) पोर्टल पर आने वाली शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण न होने पर नाराजगी जताई है।



उन्होंने मंडल के सभी जिलों के जिलाधिकारियों एवं तहसील स्तरीय पीठासीन अधिकारियों के साथ ऑनलाइन बैठक कर मामले की समीक्षा की। पोर्टल पर लंबित मामलों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण नहीं पाया गया और न ही शिकायतकर्ताओं से उचित फीडबैक ही लिया जा रहा है।   सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी मंडलायुक्त ने राजस्व की धारा-24 (पैमाइश), धारा-34 (नामांतरण), धारा-80 (भू उपयोग परिवर्तन), धारा-116 (बंटवारा) से संबंधित मामलों के निस्तारण के बारे में जानकारी ली। उन्होंने एक वर्ष, तीन वर्ष एवं पांच वर्ष से अधिक समय से लंबित राजस्व वादों के निस्तारण का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं के प्रार्थना पत्रों की गुणवत्तापूर्ण जांच कराते हुए उनसे फीडबैक जरूर प्राप्त किया जाए। फीडबैक लेने से शिकायतकर्ता संतुष्ट होना चाहिए। एक बार फीडबैक लेने के बाद दोबारा असंतुष्ट फीडबैक शासन स्तर पर प्राप्त नहीं होना चाहिए। उन्होंने शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सुधार नहीं हुआ तो कार्रवाई की जाएगी।

Also Read