हनुमान जयंती पर गोरखनाथ मंदिर में पहुंचे सीएम योगी : टहलने आए बच्चों पर लुटाया प्यार, आशीर्वाद देकर कहा- 'खूब पढ़ना और खूब आगे बढ़ना'

UPT | गोरखनाथ मंदिर में पहुंचे सीएम योगी

Apr 23, 2024 14:25

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चों के साथ हंसी-ठिठोली की। सीएम मंगलवार सुबह मंदिर परिसर का भ्रमण करने निकले थे। इसी दौरान रास्ते में मिले बच्चों से बात करने लगे...

Gorakhpur News : युद्धस्तरीय चुनावी व्यस्तता के बीच सोमवार को अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जनसभा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम को गोरखपुर पहुंचे। गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन करने और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेकने के बाद उन्होंने रात विश्राम गोरखनाथ मंदिर में किया। मंगलवार सुबह सीएम योगी की परंपरागत दिनचर्या में हनुमान जयंती पर विशेष आराधना भी शामिल रही। चैत्र शुक्ल पूर्णिमा को होने वाले श्री हनुमत के प्रकटोत्सव के दिन उन्होंने गोरखनाथ मंदिर में बजरंग बली की प्रतिमा के समक्ष वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूजन किया और आरती उतारी। गोरखनाथ मंदिर में हनुमान जी के दो विग्रह स्थापित हैं। मुख्यमंत्री ने दोनों विग्रहों के समक्ष आराधना कर हनुमान जी से लोकमंगल की प्रार्थना की।

बच्चों के साथ की हंसी-ठिठोली
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में बच्चों के साथ हंसी-ठिठोली की। सीएम मंगलवार सुबह मंदिर परिसर का भ्रमण करने निकले थे। इसी दौरान रास्ते में मिले बच्चों से बात करने लगे। सीएम योगी का बाल प्रेम जगजाहिर है। सारे प्रोटोकॉल परे कर बच्चों से मिलना, उनसे ठिठोली करना, उन्हें दुलारना, खूब पढ़ने का आशीर्वाद देना और चॉकलेट गिफ्ट देना न भूलना उनकी खासियत बन चुकी है। बच्चों के साथ उनकी ऐसी ही आत्मीयता का दृश्य गोरखनाथ मंदिर में देखने को मिला।

टहलते हुए बच्चों को दिया आशीर्वाद
गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान सीएम योगी मंगलवार सुबह मंदिर परिसर का भ्रमण करने निकले थे। इस दौरान भ्रमण पथ पर उन्हें कुछ मासूम बच्चे भी टहलते हुए मिल गए। ये बच्चे अपने परिजनों के साथ मंदिर आए थे। बच्चों को देखते ही मुख्यमंत्री ने मुस्कुराते हुए उन्हें अपने पास बुला लिया। एक-एक करके सबके माथे पर हाथ फेरकर उन्होंने आशीर्वाद दिया और नाम पूछा।

बच्चों ने दिया अपना परिचय
बच्चों ने अपने नाम राजकुमार गिरि, दिव्यांश, पर्णिका जायसवाल, मोनालिसा, सोनाली, जेम्स चौधरी और साहिल भारती बताए। सीएम योगी ने इस दौरान उनसे हंसी-ठिठोली की और दुलारते हुए सबको चॉकलेट और गिफ्ट दिए। जब ये बच्चे जाने लगे तो मुख्यमंत्री ने अभिभावकत्व भाव से कहा- खूब पढ़ना और खूब आगे बढ़ना।

Also Read