गोरखपुर में बड़ी धोखाधड़ी का पर्दाफाश : पीएम आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का मुख्य सरगना गिरफ्तार

UPT | सलाखों के पीछे अपराधी

Oct 28, 2024 13:06

महराजगंज के रहने वाले राज सिंह के गिरोह के सदस्यों ने लोगों को आवास दिलाने के नाम पर ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने ...

Gorakhpur News : एक बड़ी धोखाधड़ी का पर्दाफाश करते हुए गोरखपुर पुलिस ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है। 

50 से 60 व्यक्तियों से लाखों रुपये की ठगी
महराजगंज के रहने वाले राज सिंह के गिरोह के सदस्यों ने लोगों को आवास दिलाने के नाम पर ऑनलाइन और ऑफलाइन आवेदन के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की। पूछताछ के दौरान पकड़े गए आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने 50 से 60 व्यक्तियों से लाखों रुपये की ठगी । 


एसपी की देखरेख में चलाया अभियान
एसपी डॉ. गौरव ग्रोवर के मार्गदर्शन में और एसपी सिटी अभिनव त्यागी की देखरेख में चलाए गए अभियान में कोतवाली पुलिस ने सफलता हासिल की। क्षेत्राधिकारी कोतवाली ओंकार दत्त तिवारी और थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह के नेतृत्व में टीम ने आरोपी राज सिंह उर्फ देवेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

पहले भी दो आरोपी हो चुके हैं गिरफ्तार
पुलिस के अनुसार, इससे पहले इसी मामले में दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गिरोह का मुख्य सरगना राज सिंह माधो नगर, पनियरा थाना क्षेत्र, महराजगंज का रहने वाला है। कोतवाली पुलिस ने उन गरीब लोगों के दिलों को राहत पहुंचने का काम किया जिनकी गाढ़ी कमाई को इस गिरोह ने ठगने का काम किया था। गिरफ्तारी में उपनिरीक्षक आशीष कुमार दुबे, उपनिरीक्षक राहुल कुमार यादव और कांस्टेबल मुकेश बिंद की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Also Read