Maharajganj News : पुलिस ने चार कुख्यात अपराधियों को किया गिरफ्तार, चोरी का बड़ा माल और हथियार बरामद

UPT | पुलिस ने चार कुख्यात अपराधियों को किया गिरफ्तार

Oct 28, 2024 19:33

यूपी के जनपद महराजगंज में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, जब थाना पनियरा पुलिस ने अपराध और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार कुख्यात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया।

Maharajganj News : यूपी के जनपद महराजगंज में पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, जब थाना पनियरा पुलिस ने अपराध और चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले चार कुख्यात अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। इस कार्रवाई के पीछे पुलिस अधीक्षक महराजगंज, सोमेन्द्र मीणा के सशक्त नेतृत्व का बड़ा हाथ है। 

गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से बरामद हुए अवैध हथियार
गिरफ्तारी की यह कार्रवाई बभनौली जंगल के पास उस समय की गई जब पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अभियुक्तों को धर दबोचा। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में बृजेश साहनी, कमलेश उर्फ कल्ले, विष्णु निषाद, और अजय उर्फ खदेरू साहनी शामिल हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से एक 12 बोर का अवैध तमंचा, जिन्दा कारतूस, दो नाजायज चाकू, और सफेद रंग की मारुति जेन कार (रजिस्ट्रेशन नंबर UP-53 Q-3366) बरामद की है।

चोरी का बड़ा माल भी बरामद
इसके अलावा, पुलिस ने इन अभियुक्तों के पास से चोरी का बड़ा माल भी बरामद किया है। इसमें 20 बोरी गेहूं, 450 पैकेट टाटा नमक, और विभिन्न प्रकार के खाद्य तेल की बोतलें शामिल हैं। गिरफ्तार अभियुक्त कमलेश का आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। उसके खिलाफ 30 से अधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें चोरी, आर्म्स एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, और एनडीपीएस एक्ट जैसे गंभीर आरोप शामिल हैं। वहीं, अन्य अभियुक्त विष्णु निषाद पर भी गंभीर धाराओं में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें गैंगस्टर एक्ट और चोरी के आरोप शामिल हैं। 



पुलिस कार्रवाई की स्थानीय लोगों ने की सराहना
अजय उर्फ खदेरू पर भी नारकोटिक्स, गैंगस्टर एक्ट, और आबकारी अधिनियम जैसे कई गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई पूरी कर उन्हें न्यायालय में पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस गिरफ्तारी ने क्षेत्र में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है और यह पुलिस की सतर्कता का एक उदाहरण है। स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की इस कार्रवाई की सराहना की है।

Also Read