कुशीनगर में गन्ने के खेत से 50 पेटी देशी शराब बरामद : पुलिस ने बिहार के दो तस्करों को गिरफ्तार किया

UPT | कुशीनगर में शराब तस्करी पर पुलिस का बड़ा एक्शन

Oct 21, 2024 00:29

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में तमकुहीराज पुलिस ने एक बड़े शराब तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर 50 पेटी देशी शराब बरामद की।

Short Highlights
  • गिरोह के सदस्य शराब को सीमावर्ती क्षेत्र के खेतों में छिपाकर रखते हैं 
  • रात में शराब की खेप बिहार पहुंचाते हैं और मनचाही कीमत वसूलते हैं
Kushinagar News : कुशीनगर में तमकुहीराज पुलिस ने अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों की निशानदेही पर गन्ने के खेत से 50 पेटी देशी शराब बरामद की गई। दोनों की पहचान सद्दाम निवासी हरिहरपुर थाना तमकुहीराज और प्रमोद यादव निवासी हरखौली थाना मीरगंज जिला गोपालगंज बिहार के रूप में हुई है और इस मामले में केस दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस ने पीछा कर बाइक सवारों को पकड़ा
एएसपी रितेश कुमार सिंह ने पुलिस लाइन सभागार में बताया कि प्रभारी निरीक्षक अमित शर्मा अपनी टीम के साथ गश्त पर थे। सूचना मिली कि बिहार की तरफ से अंतरराज्यीय शराब तस्कर कस्बे की तरफ आ रहे हैं। पुलिस ने बहादुरपुर के पास वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच बिहार राज्य नंबर की बाइक को रोकने का प्रयास किया गया तो बाइक सवार दो लोग तेजी से भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने पीछा कर दोनों को पकड़ लिया। दोनों से कड़ाई से पूछताछ की गई तो दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। गिरफ्तार हुए दोनों युवक की जानकारी पर हरिहरपुर गांव के खेत में गन्ने के खेत से 50 पेटी देशी शराब बरामद हुई। 


गन्ने के खेतों में छिपाकर रखते थे शराब
पूछताछ में दोनों ने बताया कि शराब की यह खेप बिहार भेजी जानी थी। एएसपी ने बताया कि यह गिरोह शराब की खेप बिहार सीमा से सटे इलाकों में गन्ने के खेतों में छिपाकर रखता है। रात में मौका मिलने पर शराब को बिहार भेज देते हैं। टीम में एसएसआई दिनेश कुमार साहनी, इंस्पेक्टर राज कपूर, अरसलान अहमद आदि शामिल थे।

Also Read