Kushinagar News : 25 हजार का इनामी बदमाश गोली से जख्मी, जानें जाली नोटों के रैकेट से कनेक्शन... 

UPT | पुलिस मुठभेड़ में घायल बदमाश।

Sep 25, 2024 14:37

खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां जाली नोटों के कारोबार के मामलें में कुशीनगर पुलिस ने मुकदमे में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। थाना सेवरही, तमकुहीराज...

Kushinagar News : खबर यूपी के जनपद कुशीनगर से है, जहां जाली नोटों के कारोबार के मामलें में कुशीनगर पुलिस ने मुकदमे में वांछित चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। थाना सेवरही, तमकुहीराज, तरयासुजान और साइबर थाना की संयुक्त टीम ने सेवरही थाना क्षेत्र के गांव बिनटोलिया के पास मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में पुलिस की गोली से मुस्तकीम नामक बदमाश जख्मी हो गया। पकड़े गए अभियुक्त के कब्जे से 30 हज़ार के जाली नोट, 10 हज़ार रुपये की नकदी, एक तमंचा, चार जिंदा कारतूस एक बाइक और अन्य सामान बरामद हुआ है। 

क्या है पूरा मामला
23 सितंबर को जाली नोटों का कारोबार करने वाले गैंग से जुड़े 10 शातिर बदमाशों को पुलिस पहले ही जेल भेज चुकी है। गिरफ्तार अभियुक्त मुस्तकीम पर पहले से सात से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। जाली नोट कारोबार का मास्टरमाइंड सपा नेता रफीक उर्फ बबलू के साथ मिलकर मुस्तकीम जाली नोटों के कैरियर का काम करता था। मुस्तकीम पशु तस्करी के कारोबार से भी जुड़ा हुआ था। कुशीनगर पुलिस ने आज मुठभेड़ के दौरान पकड़ा तो यह पशु तस्करी करने के लिए बाहर निकला था। पुलिस ने इसके पास से तीन गोवंश भी बरामद किए हैं। साथ पशु को काटने वाले हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

रैकेट के दूसरे अभियुक्तों की तलाश
एसपी संतोष कुमार मिश्र ने बताया कि जाली नोटों के रैकेट से जुड़े बदमाश मुस्तकीम को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। पुलिस इस गिरोह के फरार अन्य अभियुक्तों की तलाश में जुटी है।

Also Read