Lok Sabha Elections 2024 : गृह मंत्री ने मायावती और अखिलेश यादव से पूछा- आपके समय में चीनी मिलें क्यों बंद हुईं?

UPT | कुशीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित किया।

May 27, 2024 14:32

कुशीनगर में गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा करते हुए मायावती और अखिलेश यादव को घेरा। गृह मंत्री ने दोनों नेताओं से पूछा कि आपके समय में चीनी मिलें क्यों...

Amit Shah public meeting in Kushinagar : केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने सोमवार को लोकसभा कुशीनगर में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आज बहन मायावती और अखिलेश यादव से पूछना चाहता हूं कि कुशीनगर 'चीनी का कटोरा' नाम से प्रसिद्ध था, लेकिन आपके समय में 5-6 चीनी मिलें बंद हुईं।

योगी ने यूपी में बंद पड़ी मिलों को शुरू कराया
उन्होंने कहा कि सीएम योगी ने यूपी में बंद पड़ी मिलों को शुरू कराया। हमारी सरकार के समय में 20 चीनी मिलों को फिर से चालू करने का काम किया गया है। 38 चीनी मिलों की क्षमता में वृद्धि करने का काम योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने किया है। गन्ने की बुवाई का क्षेत्रफल भी 9 लाख हेक्टेयर बढ़ा है। 1995 से 2017 तक सपा-बसपा ने गन्ना किसानों को सिर्फ 23 हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया था, जबकि 2017 से 2024 तक 2 लाख 50 हजार करोड़ रुपये का भुगतान भाजपा की सरकार ने किया है। 
  कांग्रेस हार का ठीकरा खड़गे पर फोड़ेगी
4 जून को मोदी जी की, भाजपा की, NDA की विजय निश्चित है। 4 जून की दोपहर को आप देख लेना कि राहुल बाबा के लोग प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि EVM के कारण हम हारे हैं। हार का ठीकरा भी खड़गे साहब पर फूटेगा। मोदी जी का तीसरी बार पीएम बनना तय है। मोदी जी ने आस्था का सम्मान किया।  

पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे
उन्होंने आगे कहा कि पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे। कांग्रेस पार्टी कहती है कि पाकिस्तान के पास एटम बम है, PoK मत मांगिए। अरे राहुल बाबा आपकी पार्टी एटम बम से डरती होगी, हम भाजपा वाले नहीं डरते। आज मैं यहां से कहकर जाता हूं कि PoK भारत का था, है और हम इसे लेकर रहेंगे।

सपा ने कारसेवकों पर गोली चलाई थी
वो समाजवादी पार्टी की ही सरकार थी, जिसने कारसेवकों पर गोली चलाई थी। सपा और कांग्रेस 70 साल से राम जन्मभूमि के मामले को अटका कर बैठे थे। मोदी जी ने 5 साल में ही केस भी जीता, भूमिपूजन भी किया और प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। मोदी जी ने सिर्फ राम मंदिर ही नहीं, बल्कि औरंगजेब द्वारा तोड़ा गया काशी विश्वनाथ का मंदिर भी बनाया और सोमनाथ का मंदिर भी सोने का बन रहा है। ये चुनाव कारसेवकों पर गोली चलाने वालों और राम मंदिर बनाने वालों के बीच है। सपा ने रामभक्तों पर गोलियां चलवाईं।

गृह मंत्री बोले-अखिलेश बाबू की पार्टी सहारा के फंड से चलती थी
गृह मंत्री ने आगे कहा कि आप सब जानते हैं कि 85 हजार करोड़ का सहारा का घपला किसके समय में हुआ था। अखिलेश बाबू, आपकी पार्टी सहारा के फंड से चलती थी, सहारा की लूट आपने चलने दी। नरेन्द्र मोदी ने तो रिफंड देने की शुरुआत की है।

मुस्लिम आरक्षण धर्म के खिलाफ
उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम आरक्षण धर्म के खिलाफ। ये (घमंडिया गठबंधन) झूठ के आधार पर जीने वाले लोग हैं। इन्होंने कहा है कि हम मुस्लिम आरक्षण देंगे। अगर गलती से भी ये जीत गए, तो पिछड़ा, अति पिछड़ा और दलित का आरक्षण छीनकर ये मुसलमानों को देने का काम करेंगे। इन्होंने (इंडी गठबंधन) कर्नाटक और हैदराबाद में जो किया है, बंगाल में भी वही किया था, लेकिन वहां (बंगाल) हाईकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी। मुस्लिम आरक्षण संविधान के अनुरूप नहीं है। अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए ये मुस्लिम आरक्षण की बात करते हैं। जिसका सीधा खामियाजा पिछड़े वर्ग को भुगतना पड़ेगा।

पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता
गृह मंत्री ने कहा कि मगर आप चिंता मत कीजिए, न ये जीतने वाले हैं और न हम ऐसा होने देंगे। जब तक नरेन्द्र मोदी जी और भाजपा हैं, पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। हम इस देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं आने देंगे।

Also Read