कुशीनगर में फर्जी डीएसपी गिरफ्तार : सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का लालच देकर करता था ठगी

UPT | कुशीनगर में फर्जी डीएसपी गिरफ्तार

Oct 08, 2024 01:21

 कंधे पर स्टार, शरीर पर लगी वर्दी और चेहरे पर अफसरों जैसा रौब, तस्वीरों में दिखने वाला यह शख्स कोई और नहीं डीएसपी ठग है। अपने को अधिकारी...

Short Highlights
  • महिलाओं को सिलाई सेंटर का शिक्षक बनाने का देता था लालच
  • पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों को दिलाता था विश्वास में लेता था ठग
Kushinagar News : कंधे पर स्टार, शरीर पर लगी वर्दी और चेहरे पर अफसरों जैसा रौब, तस्वीरों में दिखने वाला यह शख्स कोई और नहीं डीएसपी ठग है। अपने को अधिकारी बताकर लोगों को रौब में लेता और फिर उन्हें नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे रुपए ऐंठकर फरार हो जाता था, लेकिन कुशीनगर पुलिस ने उसके बनाए जाल में ही गिरफ्तार कर लिया।   कुशीनगर पुलिस की गिरफ्त में आए शख्स का नाम जमील अहमद है, जमील अहमद देवरिया जनपद के महुआडीह थाने के भटनी हरैया गांव का रहने वाला है। पुलिस की गिरफ्त में आया सलीम लखनऊ में ठगी करने के लिए कुख्यात रानी गैंग का सदस्य है। कुछ दिन पहले गिरफ्तार होने के बाद जेल से छूटकर उसने कुशीनगर में ठगी का काम शुरू किया था। सलीम कभी यूपी पुलिस का डीएसपी बन जाता तो कभी दारोगा की वर्दी पहन लेता था, जिस वजह से लोग उसके झांसे में आ जाते।
शिक्षक बनाने के नाम पर ठगी कुशीनगर में तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र की कई महिलाओं को विश्वकर्मा योजना के तहत सिलाई मशीन दिलाने और महिलाओं को सिलाई सेंटर का शिक्षक बनाने के नाम पर ठगी का शिकार बनाया है। कुछ दिन पूर्व उसने एक महिला को अपनी वर्दी का रौब दिखाकर पैसा ऐंठा लेकिन होशियार महिला ने अपने साथ हुई ठगी का आभास हो गया जिसके बाद उसने पुलिस को तहरीर दिया। 
पुलिस ने जांच किया तो वह भी चौंक गई तुर्कपट्टी पुलिस ने जांच किया तो वह भी चौंक गई। खुद को डीएसपी कहने वाले सलीम से कड़ाई से पूछताछ हुई तो उसने राज खोल दिया। पुलिस ने सलीम के पास से डीएसपी और दरोगा की वर्दी , डीएसपी का फर्जी पहचान पत्र के साथ चोरी बाइक बरामद किया है। 
पुलिस की वर्दी और फर्जी पहचान पत्र भी बरामद सीओ सदर अभिषेक प्रताप आंजेय ने बताया कि पुलिस ने फर्जी डीएपी बनकर लोगों से ठगी करने वाले शातिर को गिरफ्तार किया जिसके पास से पुलिस की वर्दी और फर्जी पहचान पत्र भी बरामद किया गया है।​​​​​

Also Read