Kushinagar News : ऑनलाइन गेम खेल बच्चों ने गवाएं 5 लाख रुपये, पिता ने की कार्रवाई की मांग

UPT | ऑनलाइन गेम खेल बच्चों ने गवाएं 5 लाख रुपए

Oct 07, 2024 00:27

अगर आपका बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता है और वह आपके खाते की डिटेल जानता है तो आपको होशियार रहने की जरूरत है क्योंकि हो सकता है आपका बच्चा...

Short Highlights
  • कक्षा 7 व 8 में पढ़ने वाले आदित्य सिंह और अंश सिंह गेम खेल कर हार गए पांच लाख रुपये
  • पुलिस की जांच में खुला मामला तो हैरान रह गए मां-बाप
Kushinagar News : अगर आपका बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता है और वह आपके खाते की डिटेल जानता है तो आपको होशियार रहने की जरूरत है क्योंकि हो सकता है आपका बच्चा ऑनलाइन गेम खेलते- खेलते आपका खाता खाली न कर दे। कुशीनगर में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है। खड्डा थानाक्षेत्र में दो बच्चे ऑनलाइन गेम खेलते- खेलते मां पापा के 5 लाख रुपए हार गए। कक्षा 7 और 8 में पढ़ने वाले दोनों बच्चों को ऑनलाइन गेम खेलने की ऐसी लत लगी की दोनों ने मां बाप की कमाई का 5 लाख रुपया गवां दिया। जब पिता अपने खाते से रुपया निकालने बैंक गया तो उसके जानकारी हुई। जब उसने बच्चों से पूछा तो बच्चों ने हैकर द्वारा पैसा उड़ा लेने की झूठी कहानी रच दी। इसके बाद पिता अपने इनकम टैक्स के वकील के पास गया तब जाकर पूरा भेद खुला। इसके बाद माता पिता ने अपना सिर पीट लिया। 


विंजो, जुपी सहित कई अन्य बेटिंग गेम खेलते थे खड्डा थाने के खड्डा नगर रहने वाले चंद्रशेखर सिंह के कक्षा 7 में पढ़ने वाले आदित्य सिंह और कक्षा में 8 पढ़ने वाले अंश सिंह मोबाइल से अक्सर गेम खेलते थे। दोनों विंजो, जुपी सहित कई अन्य बेटिंग गेम खेलते थे। चंद्रशेखर सिंह इस पर ध्यान नहीं देते थे उन्हें इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था उनके बच्चे उनके बैंक खातों को खाली करने में लगे हैं। उन्हें जब कुछ पैसों की जरूरत हुई तो वे बैंक गए। जब उन्होंने अपने खाते से रुपए निकालने ले लिए फार्म भरा। कैशियर ने उनका खाता खाली बताया तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उनके खाते से साढ़े तीन लाख रुपए गायब थे।

अंश और आदित्य ने ऑनलाइन गेम में उड़ाए लाखों रुपए 
इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी का खाता चेक कराया तो उसमें से भी डेढ़ लाख रुपया गायब था। इसके बाद चंद्रशेखर ने अपने बेटों से पैसों के बारे में पूछा तो बच्चों ने हैकर द्वारा पैसा निकाल लेने की झूठी कहानी बताई। इसके बाद चंद्रशेखर ने अपने अधिवक्ता से खातों की जानकारी ली सारा मामला खुलकर सामने आ गया। उनके दोनों बेटों अंश और आदित्य ने ऑनलाइन गेम सब रुपए उड़ा दिए थे। आपने बच्चों द्वारा ऑनलाइन गेम में 5 लाख रुपया हार जाने के बाद माता पिता ने अपना सिर पीट लिया है।

Also Read