Kushinagar News : मुस्लिम युवक ने धर्म छिपाकर हिंदू महिला से की शादी, फिर...

UPT | महिला ने पुलिस से न्याय की लगाई गुहार

Jul 09, 2024 01:19

यूपी के कुशीनगर के एक युवक ने धर्म छिपा कर एक हिन्दू महिला से शादी की। शादी के दो साल बाद महिला को छोड़कर फरार हो गया। पीड़िता जब आरोपी युवक के घर पहुंची तो उसकी चार शादियां होने....

Kushinagar News : यूपी के कुशीनगर के एक युवक ने धर्म छिपाकर एक हिंदू महिला से शादी की। शादी के दो साल बाद महिला को छोड़कर फरार हो गया। पीड़िता जब आरोपी युवक के घर पहुंची तो उसकी चार शादियां होने की बात सामने आई। यही नहीं जब महिला उसके घर में रहने के लिए बोली तो घरवालों ने इस्लाम धर्म स्वीकार करने को कहा, नहीं करने पर घर से निकाल दिया। महिला ने कोतवाली हाटा थाना में पहुंचकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।   क्या है पूरा मामला कुशीनगर के हाटा कोतवाली में बीते 4 जून को महराजगंज के एक गांव की रहने वाली महिला ने शिकायत की तो यह मामला उजागर हुआ। पीड़िता हिंदू महिला ने कुशीनगर के हाटा कोतवाली अंतर्गत डुमरी मलाव गांव के रहने वाले एक मुस्लिम युवक पर अपना धर्म छिपाकर धोखे से शादी करने व दो साल तक शोषण करने का आरोप लगाया। जिस युवक पर महिला ने आरोप लगाया कि उसका नाम सूरज उर्फ अनीस अंसारी है, जो पहले से तीन शादियां अपने धर्म मे कर चुका है और तीनों महिलाओं को तीन तलाक भी दे चुका है। इस बार उसने शादीशुदा एक हिंदू महिला को प्रेम जाल में फंसाकर अपना धर्म छुपाते हुए उससे शादी की।

महराजगंज में एक बारात में मिले थे दोनों
दरअसल, सूरज से पीड़ित महिला की मुलाकात दो साल पहले महराजगंज में एक बारात में हुई और महिला से हंसी मजाक के बाद दोनों ने एक दूसरे को नम्बर देकर एक दूसरे से फ़ोन पर बातचीत की। बातचीत के बाद दोनों में नजदीकियां बनी। सूरज ने महिला का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसके पति से महिला को अलग करवा खुद मंदिर में जाकर शादी कर ली और और बस्ती में रूम लेकर उसके साथ रहने लगा। दो साल तक साथ रहने के बाद जब वह प्रेग्नेंट हुई तो सूरज अंसारी ने दवा दिलवा कर अबॉर्शन करवा दिया। इसके बाद उसे छोड़ कर फरार हो गया था। अब पीड़ित महिला सूरज को खोजते हुए उसके गांव पहुंची, तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गया। पीड़ित महिला को पता लगा कि सूरज हिंदू नही हैं बल्कि सूरज उर्फ अनीस अंसारी हैं जो हिंदू नाम बताकर उसके साथ धोखे से शादी किया। पीड़ित महिला को तब और हैरानी हुई जब सूरज उर्फ अनीस अंसारी की पहले से तीन और शादी की बात पता चली। महिला को यह भी पता लगा कि सूरज की उन तीन महिलाओं से तलाक हो चुका है और सूरज की चौथी शिकार वह खुद महिला हो गई। पीड़ित महिला को अपने साथ रखने को लेकर सूरज ने मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद अपने साथ रखने की शर्त रखी। जब महिला ने इनकार किया तो सूरज ने महिला को घर से भगा दिया, इसके बाद महिला ने हाटा कोतवाली पहुंच कर शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई।   सूरज उर्फ अनीस की तीसरी पत्नी भी मीडिया के सामने आकर चौंकाने वाली बात कही सूरज उर्फ अनीस की तीसरी बीवी भी इस मामले के बाद मीडिया के सामने आकर अपने साथ भी हुए अत्याचार को लेकर बात रखी।मीडिया को जानकारी देते हुए महिला ने बताया कि सूरज ने शादी के कुछ महीनों बाद ही उसे तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया था। फिलहाल कोर्ट में जाने के बाद मैंने तलाक ले लिया है, सूरज ने कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद किया है। सूरज की पिछली तीन शादियां मुस्लिम वर्ग में ही हुई, लेकिन शादी के कुछ माह बाद उसने उन तीनों को तलाक क्यों दिया यह आज भी सवाल बना हुआ हैं ।   ग्राम प्रधान ने क्या कहा सूरज उर्फ अनीस अंसारी को लेकर गांव के ग्राम प्रधान विजय यादव का कहना है कि अनीस ने अपना नाम हिन्दू रखा, जबकि अनीस के बड़े भाई ने सुनील व छोटे का भी हिन्दू नाम है। सब ने एक से अधिक शादियां की हैं। अब यह शादी क्यों करते हैं फिर तलाक क्यों देते हैं। इसका पता आजतक नहीं चल पाया। फिलहाल पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है और उसे जेल भेज चुकी है।

Also Read