25 अक्टूबर को महराजगंज आएंगे सीएम योगी : डीएम ने कार्यक्रम की तैयारियों का किया निरीक्षण, पुलिस ने की व्यू कटर की व्यवस्था

UPT | जिलाधिकारी अनुनय झा ने किया निरीक्षण

Oct 24, 2024 12:08

महराजगंज के जिलाधिकारी अनुनय झा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगामी दौरे को लेकर केएमसी मेडिकल कॉलेज और चौक क्षेत्र का विस्तृत निरीक्षण किया। उन्होंने हेलीपैड, सभा स्थल और विभिन्न कक्षों का बारीकी से जायजा लिया। मुख्यमंत्री का यह दौरा 25 अक्टूबर को प्रस्तावित है, जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।

Short Highlights
  • केएमसी मेडिकल कॉलेज और चौक नगर पंचायत में प्रस्तावित है सीएम का कार्यक्रम
  • जिलाधिकारी ने तैयारियों का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई पर विशेष जोर दिया
  • एसपी सोमेन्द्र मीना ने यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए विस्तृत योजना तैयार की
Maharajganj News : महराजगंज के केएमसी मेडिकल कॉलेज और चौक में प्रस्तावित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी अनुनय झा ने दोनों स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने केएमसी मेडिकल कॉलेज के हेलीपैड, सभा स्थल, विभिन्न कक्षों और चौक स्थित सभा स्थल का भी निरीक्षण किया और वहां बेहतर सुरक्षा के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री 25 अक्टूबर को यहां आएंगे।
 
साफ-सफाई के संबंध में निर्देश दिए
उन्होंने कहा कि अधिकारी कार्यक्रम को लेकर संवेदनशील रहें। केएमसी मेडिकल कॉलेज के बाद जिलाधिकारी ने चौक स्थित नगर पंचायत कार्यालय परिसर में चल रही तैयारियों को देखा तथा यातायात व्यवस्था और सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिए और सभी तैयारियां समय से पूरी करने को कहा। इसके बाद उन्होंने बाबा गोरखनाथ मंदिर, सोनारी मंदिर का भी निरीक्षण किया तथा मंदिर परिसर की साफ-सफाई के संबंध में निर्देश दिए।


डीएम ने किया चौक स्टेडियम का दौरा 
जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय चौक का भी दौरा किया तथा उच्चीकरण कार्यों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए परिसर की साफ-सफाई करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने चौक स्टेडियम का दौरा किया तथा स्टेडियम में चल रहे कार्यों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

कड़ी सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन को देखते हुए सभी लोग पूरी संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। उन्होंने अधिशासी अधिकारियों को पूरे क्षेत्र में साफ-सफाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहीं भी किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को यातायात एवं सुरक्षा के मद्देनजर योजना तैयार करने तथा सुरक्षा के कड़े इंतजाम सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

संवेदनशील स्थानों पर व्यू कटर लगाएं
पुलिस अधीक्षक सोमेन्द्र मीना ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर व्यू कटर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों व वाहनों की आवाजाही के लिए रूट चार्ट तैयार कर सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।  उन्होंने आवश्यकतानुसार छतों पर भी पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी डा. पंकज कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह, एसडीएम सदर रमेश कुमार, एसडीएम निचलौल शैलेंद्र गौतम, जिला युवा कल्याण अधिकारी वैभव सिंह, एसडीएम शिवाजी यादव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Also Read