महराजगंज में बिजली विभाग की छापेमारी : 67 बकाएदारों के कनेक्शन काटे, कई लोगों ने मौके पर ही भरा बिल

UPT | बकाएदारों की बिजली काटी

Oct 23, 2024 14:10

महराजगंज में बिजली विभाग बकाएदारों के खिलाफ अभियान चला रहा है। इसके तहत बुधवार को विभाग ने गड़ौरा और कोहड़ावल गांव में छापेमारी कर 67 बकाएदारों के बिजली कनेक्शन काट दिए।

Maharajganj News : महराजगंज विद्युत वितरण उपखंड निचलौल से जुड़े गड़ौरा व कोहड़वल गांव में एसडीओ आशीष बिष्ट के नेतृत्व में विद्युत विभाग ने छापेमारी की। यहां बड़े बकाएदारों की बिजली काट दी गई। जिसके बाद क्षेत्र के बकाएदारों में हड़कंप मच गया। कई लोगों ने मौके पर ही बिजली बिल भी जमा कर दिया। जिससे उनके कनेक्शन पुनः जोड़ दिए गए। 

बड़े बकाएदारों की काटी जा रही बिजली
अवर अभियंता ग्रामीण विद्युत मुकेश कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर बकाएदारों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। बड़े बकाएदारों की बिजली भी काटी जा रही है। बुधवार को ग्राम गड़ौरा में 55 तथा कोहड़वल में 22 उपभोक्ताओं के 10 हजार रुपये से अधिक बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटे गए। वहीं कमर्शियल उपभोक्ताओं का तीन माह से ज्यादा का बिल बकाया है तो उनके कनेक्शन काटे जा रहे हैं। 


10 हजार से ज्यादा बकाया हुआ तो कटेगा कनेक्शन
उन्होंने कहा कि कोई भी उपभोक्ता जितनी भी बिजली उपयोग कर रहा है, उसे हर माह उसका बिल अवश्य देना चाहिए। इससे उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी और वे किसी भी कार्रवाई से बच सकते हैं। शासन के निर्देश पर घरेलू कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं का 10 हजार से अधिक बिजली बिल बकाया होने पर कनेक्शन काटा जा रहा है। इस दौरान बिजली कर्मी अलाउद्दीन व रफीक आदि मौजूद रहे।

Also Read