Maharajganj News : बेहतर कार्य करने पर परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर को मिला सम्मान, एसपी ने दिया मेडल व प्रशस्ति पत्र

UPT | पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने काउंसलर संजा देवी को सम्मानित किया

Oct 22, 2024 13:33

महराजगंज पुलिस अधीक्षक कार्यालय के परिवार परामर्श केंद्र में कार्यरत काउंसलर संजा देवी और राम प्रकाश गुप्त ने पारिवारिक विवादों के निस्तारण में बेहतर कार्य किया है। दोनों ने 400 से अधिक परिवारों के बीच सुलह- समझौता कराकर उन्हें नई शुरुआत करने का अवसर दिया है।

Maharajganj News : महराजगंज जनपद में पारिवारिक विवादों के शांतिपूर्ण समाधान कराने के लिए परिवार परामर्श केंद्र में कार्यरत काउंसलर संजा देवी और राम प्रकाश गुप्त को सम्मानित किया गया है। पुलिस अधीक्षक कार्यालय के परिवार परामर्श केंद्र की वरिष्ठ काउंसलर संजा देवी एवं राम प्रकाश गुप्त ने अपनी कुशल मार्गदर्शन क्षमता से चार सौ से अधिक परिवारों में सुलह-समझौता कराने में सफलता प्राप्त की है।

सम्मान समारोह
पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने मिशन शक्ति फेज-5 के अंतर्गत दोनों काउंसलरों को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए विशेष मेडल एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इन काउंसलरों द्वारा किया गया कार्य समाज के लिए एक अनुकरणीय उदाहरण है।


काउंसलरों की विशिष्ट भूमिका
मई 2022 से केंद्र में कार्यरत संजा देवी ने न केवल पारिवारिक विवादों का समाधान किया, बल्कि महिला कल्याण विभाग में जिला समन्वयक के रूप में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया। वहीं, भारतीय वायु सेना से वारंट अफसर के पद से सेवानिवृत्त राम प्रकाश गुप्त ने 32 वर्षों के अनुभव का लाभ परामर्श कार्य में उपयोग किया।

सामाजिक प्रभाव
इन काउंसलरों की मेहनत से न केवल पारिवारिक विवाद सुलझे, बल्कि कई परिवारों को नई शुरुआत का अवसर मिला। पुलिस अधीक्षक ने अन्य लोगों से भी इन काउंसलरों के कार्य से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। यह पहल समाज में पारिवारिक एकता और सौहार्द को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण कदम साबित हुई है।

Also Read