महाराजगंज में बड़ी कार्रवाई : सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनी दुकानों पर चला बुलडोजर

UPT | सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनी दुकानों पर चला बुलडोजर

Aug 05, 2024 17:00

महराजगंज जिले में एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंची एक शिकायत के बाद, स्थानीय प्रशासन ने नौतनवा क्षेत्र के पुरैनिहा गांव में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाई गई संरचनाओं को ध्वस्त करने का फैसला किया।

Maharajganj News : मुख्यमंत्री से हुई शिकायत के बाद तहसीलदार पंकज शाही एवं नायब तहसीलदार सौरभ श्रीवास्तव के नेतृत्व में नौतनवा के पुरैनिहा गांव में अभियान चलाकर सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बने नौ दुकानों पर बुलडोजर चला। गहमा-गहमी के बीच कुछ लोगों ने विरोध करने का प्रयास किया, लेकिन व्यापक स्तर पर तैनात पुलिसफोर्स की मौजूदगी के आगे किसी की एक न चली।

मुख्यमंत्री से लगाई थी न्याय की गुहार
 नौतनवा क्षेत्र के ग्राम पुरैनिहा निवासी रामनाथ ने तहसीलदार न्यायालय से बेदखली के आदेश का हवाला देते हुए वर्तमान में भी खलिहान की भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर वहां पक्के भवन में दुकान संचालित करने की शिकायत कर मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाई थी।

कार्रवाई के पहले नोटिस जारी की
तहसीलदार पंकज शाही ने बताया कि शिकायत का संज्ञान लेते हुए उच्चाधिकारियों से मिले निर्देश के बाद गौरी, सुरेश, रामकेवल, रंबू पाल, चिन्कान, शंभू पाल, राजेश चौधरी, संतराम, विजयनाथ के विरुद्ध बेदखली की कार्रवाई के पहले नोटिस जारी की गई थी। बावजूद इसके कब्जा न हटाने के कारण रविवार को अभियान चलाकर बुलडोजर से सरकारी भूमि पर बने सभी अवैध भवनों को ध्वस्त कराकर उसे कब्जा मुक्त कराया गया। 

तैनात रहा भारी पुलिस फोर्स
कार्रवाई के दौरान नायब तहसीलदार सौरभ श्रीवास्तव, कानूनगो कृष्णगोपाल, चौकी प्रभारी खनुआ मनोज कुमार गुप्ता, लेखपाल रमेश गुप्ता, राहुल शर्मा, दीपेंद्र धवल, रामबचन, नागेश्वर दीक्षित समेत भारी पुलिस फोर्स तैनात रही।

Also Read