महराजगंज में महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास : नौतनवा पुलिस ने खाट पर लादकर अस्पताल पहुंचाया

UPT | महिला को चारपाई पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाया

Oct 08, 2024 15:39

नौतनवा कस्बे के बाल्मीकि नगर वार्ड 4 में एक महिला ने पारिवारिक विवाद के चलते खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली है। जिसके बाद नौतनवा पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह आग बुझाई और महिला को चारपाई पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाया।

Maharajganj News : कड़क छवि के कारण जिस पुलिस से अमूमन लोग दूरी बनाकर रखते हैं, उसका एक मानवीय चेहरा भी देखने को मिला। दरअसल, महराजगंज जिले की नौतनवा पुलिस को सूचना मिली कि नौतनवा कस्बे के बाल्मीकि नगर वार्ड 4 में एक महिला ने पारिवारिक विवाद के चलते खुद पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली है। जिसके बाद नौतनवा पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह आग बुझाई और महिला को चारपाई पर लिटाकर अस्पताल पहुंचाया। जहां महिला की गंभीर हालत को देखते हुए रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया है।

सास से हुआ था विवाद 
जानकारी के मुताबिक, सास से विवाद के बाद महिला ने यह कदम उठाया। रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक राकेश सिंह ने बताया कि कुसुम नाम की महिला को पुलिसकर्मी पूरी तरह जली हुई अवस्था में लेकर आए थे, जो करीब 80% जल चुकी थी, जिसकी हालत काफी गंभीर थी, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। 


पुलिस की कार्यशैली की तारीफ 
जिस तरह से पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए महिला को अस्पताल पहुंचाया, उससे लोग पुलिस की कार्यशैली की तारीफ कर रहे हैं, वहीं पुलिसकर्मियों का कहना है कि किसी तरह महिला की जान बच जानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:- चीनी लहसुन सेहत के लिए खतरनाक : इसके आयात पर क्यों उठ रहे सवाल? नेपाल और बांग्लादेश के रास्ते भारत ला रहे हैं तस्कर
ये भी पढ़ें:- Maharajganj News : हेरोइन तस्करी के आरोपी को एक वर्ष का सश्रम कारावास, 20 हजार रुपये का लगा अर्थदंड

Also Read