पुलिस भर्ती परीक्षा : गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए कड़े सुरक्षा उपाय, गोरखपुर में बनाए गए 55 परीक्षा केंद्र

UPT | पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए पहुंचे युवाओं के दस्तावेजों की जांच करती पुलिस।

Aug 25, 2024 14:45

गोरखपुर में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए हर सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा महिला कांस्टेबल और सीओ स्तर के…

Gorakhpur News : गोरखपुर से खबर है कि 23 अगस्त से 30 अगस्त तक होने वाली पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान जिला प्रशासन की ओर से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इस बार पहले हुई अनियमितताओं और पेपर लीक की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सुरक्षा में कोई कमी नहीं रखी है। पूरे प्रदेश से आने वाले अभ्यर्थियों की परीक्षा को निष्पक्ष और पारदर्शी बनाने के लिए कड़ी निगरानी की जा रही है। 

गोरखपुर में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए जहां सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था है
गोरखपुर में 55 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था की गई है। सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने के लिए हर सेंटर पर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा महिला कांस्टेबल और सीओ स्तर के अधिकारियों को भी परीक्षा केंद्रों पर तैनात किया गया है। 

प्रत्येक अभ्यर्थी की गहन जांच की जा रही 
प्रत्येक अभ्यर्थी की गहन जांच की जा रही है, जिसमें बायोमेट्रिक प्रक्रिया भी शामिल है। प्रवेश पत्र पर विशेष स्टीकर लगाकर ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने दिया जा रहा है ताकि किसी भी प्रकार का डिवाइस अंदर न जा सके और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति परीक्षा में प्रवेश न कर सके। पुलिस के उच्च अधिकारी स्वयं निगरानी कर रहे हैं ताकि परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की चूक न हो। उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप अधिकारी सतर्कता से कार्य कर रहे हैं ताकि परीक्षा निष्पक्ष और सुरक्षित तरीके से संपन्न हो सके। 

Also Read