गोरखपुर के बाढ़ प्रभावितों को दी गई राहत सामग्री : राजपुर दुबी गांव में 101 परिवारों को मिला राशन किट

UPT | बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई गई

Jul 19, 2024 14:21

गोरखपुर सदर तहसील अंतर्गत राजपुर दुबी में क्षेत्रीय लेखपाल एवं विधायक प्रतिनिधि व ग्राम प्रधान ने बाढ़ राहत सामग्री वितरित की। सदर तहसील प्रशासन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रतिदिन अपने लेखपाल व कानूनगो के माध्यम से जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में बाढ़ राहत सामग्री का वितरण करवा रहा है।

Gorakhpur News : गोरखपुर के सदर तहसील क्षेत्र में बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत सामाग्री वितरित की गई। राजपुर दुबी गांव में प्रशासन द्वारा चलाए जा रहे राहत अभियान के तहत शुक्रवार को 101 परिवारों को आवश्यक सामग्री वितरित की गई। यह कार्यक्रम स्थानीय प्रशासन, जनप्रतिनिधियों और ग्राम प्रधान के सहयोग से संपन्न हुआ।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाई जा रही राहत सामग्री
सदर तहसीलदार श्री ध्रुवेश कुमार सिंह के नेतृत्व में यह अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतिदिन लेखपाल और कानूनगो के माध्यम से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है। राजपुर दुबी में राशन किट वितरित की गई। राहत सामग्री में दाल, चावल, नमक, माचिस, तेल, आलू और प्याज शामिल थे। ये सभी वस्तुएं दैनिक जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक हैं। संयुक्त मजिस्ट्रेट और एसडीएम सदर मृणाल अविनाश जोशी के निर्देशों के अनुसार यह वितरण किया गया।

बाढ़ की स्थिति गंभीर होने पर तुरंत सूचित करें
इस अवसर पर क्षेत्रीय लेखपाल चंद्रमणि ने स्थानीय विधायक के प्रतिनिधि और ग्राम प्रधान के साथ मिलकर राहत सामग्री का वितरण किया। तहसीलदार ने इस दौरान निर्देश दिया। उन्होंने सभी लेखपालों और कानूनगो को उन्हीं गांवों में कैंप करने का आदेश दिया, जहां वे कार्यरत हैं। अगर कहीं बाढ़ की स्थिति गंभीर होने की आशंका हो तो तत्काल सूचना दें, ताकि समय रहते ग्रामीणों को राहत शिविर में पहुंचाया जा सके।

Also Read