Gorakhpur News : पूर्व की सरकारों ने साधन सहकारी समितियों को कंगाली के कगार पर ला खड़ा किया : सहजानंद राय

UPT | भाजपा की सहकारिता प्रकोष्ठ गोरखपुर क्षेत्र की बैठक हुई।

Jan 30, 2024 18:56

सहजानंद राय मंगलवार को रानीडीहा स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर भाजपा की सहकारिता प्रकोष्ठ गोरखपुर क्षेत्र की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने सहकारिता के क्षेत्र में बड़ा काम किया है।

Gorakhpur News (अमित श्रीवास्तव) : भाजपा की क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने सहकारिता पर अपना एक छत्र भ्रष्टाचार का साम्राज्य फैला लिया था। इसी कारण कई सहकारी बैंक और साधन सहकारी समितियां कंगाली के कगार पर आ गई थीं और उनके बंद होने की नौबत आ गई थी। लेकिन जब प्रदेश में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार आई तो उसने सहकारिता के महत्व को समझकर उसे आम जनमानस से जोड़कर एक नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है।

सहजानंद राय मंगलवार को रानीडीहा स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर भाजपा की सहकारिता प्रकोष्ठ गोरखपुर क्षेत्र की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने सहकारिता के क्षेत्र में बड़ा काम किया है। क्षेत्रीय अध्यक्ष ने सहकारिता के लखनऊ में होने वाले सम्मेलन के बारे में भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि सहकारिता के माध्यम से हम समाज के अंतिम पायदान की व्यक्ति से संपर्क साध रहे हैं।

24 हजार लोगों को डाउनलोड कराया नमो एप
सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक दिनेश कुमार शर्मा ने कहा कि गोरखपुर क्षेत्र में सहकारिता प्रकोष्ठ द्वारा 24 हजार लोगों को नमो एप डाउनलोड करवा कर उन्हें जोड़ा गया है। सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारी की जिम्मेदारी है कि वह अपने बूथ को मजबूत रखते हुए पन्ना प्रमुख बनने की स्वयं भी जिम्मेदारी लें। 

बैठक को भूमि विकास बैंक के सभापति संत राज यादव, उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम के सभापति वाल्मीकि त्रिपाठी, उत्तर प्रदेश को ऑपरेटिव बैंक के सभापति जितेंद्र बहादुर सिंह ने भी संबोधित किया। इस मौके पर फैक्सफेड के निदेशक मार्कण्डेय राय, चिरंजीवी चौरसिया, जिला सहकारी बैंक देवरिया के निदेशक रवींद्र प्रताप मल्ल, गोरखपुर के निदेशक विजय प्रताप सिंह, सिद्धार्थनगर के निदेशक विक्रम सिंह, निरंकार त्रिपाठी, डीसीएफ के अध्यक्ष महंथ सिंह आदि उपस्थित रहे।
 

Also Read