कुशीनगर में दुखद घटना : स्कूल प्रबंधक ने मालगाड़ी के आगे कूदकर दी जान, मानसिक रूप से थे परेशान

Uttar Pradesh Times | Symbolic Image

Jan 12, 2024 13:40

रामप्रवेश पटेल बुधवार को घर से अपनी बुलेट बाइक से निकले थे। उन्होंने मगडीहा गांव के सामने गोरखपुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी।

Gorakhpur News : गोरखपुर-कप्तानगंज रेल मार्ग पर थाना क्षेत्र के गांव मगडीहा के सामने बुधवार को दोपहर बारह बजे जिस व्यक्ति की मालगाड़ी से कटकर मौत हुई थी। उसकी शिनाख्त अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र गांव परतावल निवासी 45 वर्षीय रामप्रवेश पटेल के रूप में हुई है। वह अपने निजी स्कूल ज्ञान इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक थे। बुधवार को घर से अपनी बुलेट बाइक पर सवार होकर पिपराइच थाना क्षेत्र के रिठीया गांव जाने वाले रास्ते पर पहुंचे। बाइक खड़ी कर गोरखपुर-कप्तानगंज रेल मार्ग पर अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के गांव मगडीहा के सामने मालगाड़ी के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी। वह मानसिक रूप से परेशान थे और उनका इलाज चल रहा था।

लंबे समय से चल रहा था इलाज
रामप्रवेश पटेल बुधवार को घर से अपनी बुलेट बाइक से निकले थे। उन्होंने मगडीहा गांव के सामने गोरखपुर की तरफ से आ रही मालगाड़ी के आगे कूदकर अपनी जान दे दी थी। ग्रामीणों ने इस घटना की सूचना गेटमैन को दी। गेटमैन ने इस घटना की सूचना पिपराइच स्टेशन मास्टर को दी। सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने आरपीएफ के जवान को भेजकर शव को रेलवे ट्रैक से हटवाया था। इस घटना की सूचना अहिरौली बाजार पुलिस को दी थी। सूचना मिलते ही अहिरौली बाजार थाने के एसआई राहुल कुमार राय, कांस्टेबल दिनेश पाण्डेय, सोनू चौहान मौके पर पहुंचकर शव की पहचान होने के बाद जरूरी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

गोरखपुर के प्राइवेट अस्पताल में चलस रहा था इलाज
एसआई राहुल कुमार राय ने बताया कि मृतक की जेब में बुलेट बाइक की चाबी और चूहे मारने की दवा मिलने पर संदेह हुआ कि बाइक कहीं खड़ी होगी। उसकी तलाश की गई और बुलेट बाइक पिपराइच थाना क्षेत्र के रिठीया गांव जाने वाले रास्ते पर देर शाम खड़ी मिली। आस पास के लोगों ने बताया कि यह बाइक दोपहर से ही खड़ी है। उसे कब्जे में लेकर थाने लाया गया। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने बताया कि कुछ महीनों से रामप्रवेश दिमागी रुप से परेशान थे। उनका इलाज गोरखपुर के प्राइवेट अस्पताल से चल रहा था। मृतक रामप्रवेश पटेल अपनी पत्नी प्रीति देवी, 13 वर्षीय पुत्री साक्षी पटेल और 8 वर्षीय पुत्र कान्हा पटेल को छोड़कर चले गए। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन शव मिलने के बाद राम-जानकी घाट कप्तानगंज लेकर चले गए। बृहस्पतिवार को मृतक के पिता रामलक्षन पटेल ने शव का अंतिम संस्कार किया।
 

Also Read