त्योहारों की तैयारी : महाराजगंज में पुलिस प्रशासन ने कड़ी की सुरक्षा, एसपी का थानों को अलर्ट रहने का निर्देश

UPT | सीओ और एसडीएम नौतनवा ने फ्लैग मार्च किया

Oct 21, 2024 15:05

आगामी त्योहारों के मद्देनजर महराजगंज जिले में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक कड़ा कर दिया है। इस संबंध में विभिन्न स्तरों पर कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। सीओ और एसडीएम नौतनवा ने पुलिस बल के साथ नौतनवा क्षेत्र में फ्लैग मार्च का आयोजन किया।

Maharajganj News : महराजगंज जिले में आगामी त्योहारों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। निचलौल थाने में आर्मोरर ने पुलिसकर्मियों को गैस गन, दंगा रोधी गन, 12 बोर पंप एक्शन गन, हैंड ग्रेनेड और मिर्ची बम चलाने का प्रशिक्षण दिया। साथ ही थाने में उपलब्ध हथियारों की मरम्मत और निरीक्षण भी किया गया। इसके अलावा सीओ व एसडीएम नौतनवा ने पुलिस बल के साथ नौतनवा क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया। पुलिस लाइन में दंगा नियंत्रण के लिए विशेष अभ्यास का भी आयोजन किया गया। 


सभी थानों को अलर्ट रहने के निर्देश
पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि सभी थानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। पीस कमेटी की बैठकें नियमित रूप से की जा रही हैं, साथ ही ग्राम सुरक्षा समितियों और भारत-नेपाल सीमा पर भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है। ज्वैलर्स के साथ सुरक्षा संबंधी बैठकें की गई हैं और उन्हें आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Also Read