6 साल के बच्चे को कुएं में फेंका : पास खड़े युवक ने कूदकर बचाई जान, पुलिस ने किया सम्मानित

UPT | पुलिस ने किया सम्मानित

Oct 18, 2024 18:00

खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में 6 वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंक दिया। जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाया।

Gorakhpur News : खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में 6 वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंक दिया। जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाया। थानाध्यक्ष खजनी ने बच्चे को जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया। बच्चे की जान बचाने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बहादुर प्रमोद को प्रशस्ति पत्र और 1000 रुपए नगद देकर पुलिस ऑफिस में सम्मानित किया।

40 फीट गहरे कुएं में फेंका
6 वर्षीय अरुण चौहान विनोद चौहान के घर के सामने बने कुएं के पास खेल रहा था, तभी गांव के अतुल पांडे ने उसे उठाकर 40 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया। महिलाओं ने उसे फेंकते हुए देखा और शोर मचाना शुरू किया। पास में मौजूद प्रमोद ने बहादुरी दिखाते हुए 40 फीट गहरे पानी में कूदकर बच्चे को बाहर निकाला। बच्चा कुएं के तल में पहुंच गया था और उस समय तक पानी पी चुका था। मौके पर तुरंत पुलिस भी पहुंच गई और सूझबूझ से काम लेते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देश पर बच्चे को तुरंत जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बच्चे को आईसीयू में रखा और 24 घंटे बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया। अभी भी बच्चे को खजनी सीएससी में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

पुलिस ने किया सम्मानित
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बहादुर प्रमोद को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र और 1000 रुपए नगद देकर सम्मानित किया। ऐसे बहादुर को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से शासन को पत्र भेजकर राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित करने का प्रयास किया जाएगा। यदि प्रमोद ने तुरंत कुएं में कूदकर बच्चे को नहीं निकाला होता, तो बच्चे का बचना नामुमकिन था। खजनी पुलिस ने बच्चे को कुएं में फेंकने वाले अतुल पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Also Read