Gorakhpur News : त्यौहारों की तैयारी में पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

UPT | पैदल मार्च

Oct 10, 2024 19:44

गोरखपुर में आगामी त्यौहारों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी के तहत डीआईजी आनंद कुलकर्णी, कमिश्नर अनिल ढींगरा, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश...

Gorakhpur News : गोरखपुर में आगामी त्यौहारों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी के तहत डीआईजी आनंद कुलकर्णी, कमिश्नर अनिल ढींगरा, एसएसपी डॉ. गौरव ग्रोवर, जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश और एसपी सिटी अभिनव त्यागी सहित जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने कोतवाली थाना क्षेत्र में पैदल गश्त की। अधिकारियों ने बक्शीपुर चौराहे तक फ्लैग मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया।

फ्लैग मार्च का उद्देश्य
फ्लैग मार्च का उद्देश्य विजयदशमी के अवसर पर निकलने वाले जुलूस के रूट की जांच करना और आम जनता को सुरक्षा का एहसास कराना था। अधिकारियों ने जुलूस के दौरान सुरक्षा की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया, जिससे किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी आवश्यक तैयारियाँ की जा सकें। 

दुर्गा पूजा आयोजकों से संवाद
इस दौरान अधिकारियों ने दुर्गा पूजा पंडाल आयोजकों से भी बातचीत की और उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। अधिकारियों ने आयोजकों को आश्वासन दिया कि पुलिस प्रशासन उनकी सुरक्षा में सदैव तत्पर रहेगा और किसी भी प्रकार की सहायता के लिए तैयार है। पैदल मार्च के दौरान क्षेत्राधिकारी कोतवाली ओंकार दत्त तिवारी, कोतवाली थाना प्रभारी छत्रपाल सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक अरविंद राय, उप निरीक्षक सुशील कुमार और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। 



प्रशासनिक तत्परता, शांतिपूर्ण त्यौहारों की तैयारी
इस प्रकार के निरीक्षण और फ्लैग मार्च से यह स्पष्ट होता है कि गोरखपुर पुलिस प्रशासन त्यौहारों के दौरान जन सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहा है। अधिकारियों का यह कदम न केवल सुरक्षा को मजबूत करता है बल्कि नागरिकों के मन में भी सुरक्षा का विश्वास जगाता है। गोरखपुर में त्यौहारों को शांतिपूर्ण और सुरक्षित तरीके से मनाने के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है, जिससे शहरवासी बिना किसी चिंता के अपने त्योहारों का आनंद उठा सकें।

Also Read