गोरखपुर में होगी सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता : तैयारियों की समीक्षा, 106 कमरे खिलाड़ियों और अतिथियों के लिए बुक

UPT | गोरखपुर में होगी सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता

Oct 17, 2024 18:24

गोरखपुर में रामगढ़ताल एक बार फिर से जल क्रीड़ा का प्रमुख केंद्र बनने जा रहा है। 22 से 26 अक्टूबर के बीच यहां सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

Gorakhpur News : गोरखपुर में रामगढ़ताल एक बार फिर से जल क्रीड़ा का प्रमुख केंद्र बनने जा रहा है। 22 से 26 अक्टूबर के बीच यहां सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए प्रतिभागियों, अतिथियों और टीम स्टाफ के ठहरने के लिए शहर के विभिन्न होटलों और वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 106 कमरे बुक किए गए हैं। यह आयोजन पिछले वर्ष खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत सफलतापूर्वक आयोजित रोइंग प्रतियोगिता की तर्ज पर हो रहा है। मंडलायुक्त अनिल ढींगरा ने गुरुवार को तैयारियों की समीक्षा करते हुए इस आयोजन को अभूतपूर्व बनाने की दिशा में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

खेलो इंडिया के बाद गोरखपुर में बड़ा आयोजन  
मंडलायुक्त ने बताया कि पिछले साल मई में हुए खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स ने गोरखपुर में जल क्रीड़ा की अपार संभावनाओं को उजागर किया था। इस बार सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता के आयोजन से इन संभावनाओं को और मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुसार, इस आयोजन से जल क्रीड़ा के प्रति स्थानीय युवाओं का रुझान बढ़ेगा और एक नई प्रतिभाशाली पीढ़ी तैयार होगी।



106 कमरों की बुकिंग और सुरक्षा व्यवस्था  
आयोजन के दौरान खिलाड़ियों और टीम स्टाफ के ठहरने के लिए होटल रैडिसन ब्लू, द सेवन इन, होटल शिवम ग्रैंड, होटल द विंध्य और वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कुल 106 कमरे बुक किए गए हैं। बालक खिलाड़ी और उनके कोच होटल शिवम ग्रैंड में ठहरेंगे, जबकि बालिका खिलाड़ियों और उनके कोच के लिए वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा, प्रतियोगिता स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल और रामगढ़ताल में एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल तैनात रहेंगे।

सभी विभागों को सौंपे गए अलग-अलग कार्य  
मंडलायुक्त अनिल ढींगरा ने नगर निगम, गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए), स्वास्थ्य विभाग और पुलिस सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और उनसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ समन्वित प्रयास करने की अपील की। उन्होंने नगर निगम को प्रतियोगिता स्थल पर साफ-सफाई, पेयजल, अस्थायी शौचालय और प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही, स्वास्थ्य विभाग को भी खिलाड़ियों की सुरक्षा के मद्देनजर मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। गोरखपुर विकास प्राधिकरण को प्रतियोगिता स्थल पर इंफ्रास्ट्रक्चर और खानपान की व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपी गई है। आयोजन के दौरान स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही आपातकालीन स्थितियों से निपटने के लिए चिकित्सा टीम भी मौके पर मौजूद रहेगी।

उद्घाटन और समापन कार्यक्रम  
सब जूनियर नेशनल रोइंग प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रदेश के खेल मंत्री गिरीश चंद्र यादव करेंगे, जबकि समापन समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने के लिए उपस्थित रहेंगे। मंडलायुक्त ने कहा कि प्रतियोगिता की सभी तैयारियां 19 अक्टूबर तक पूरी कर ली जाएं ताकि आयोजन में किसी प्रकार की कमी न रहे। इस बैठक में जिलाधिकारी कृष्णा करुणेश, जीडीए के उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी आले हैदर, सहायक सूचना निदेशक प्रशांत श्रीवास्तव और प्रतियोगिता के संयोजक पुनीत बालियान समेत कई अन्य अधिकारी और खेल संघों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Also Read