महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में स्वच्छता पखवाड़ा शुरू : एनएसएस सदस्यों ने पौधरोपण कर निकाली रैली

UPT | पौधरोपण कर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ किया। 

Sep 20, 2024 17:35

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) की आर्यभट इकाई की तरफ से शुक्रवार से स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि ने पौधरोपण कर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ किया

Gorakhpur News : महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय गोरखपुर में संचालित राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) की आर्यभट इकाई की तरफ से शुक्रवार से स्वच्छता पखवाड़ा की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि महायोगी गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एके सिंह, गोरखनाथ अस्पताल के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. अवधेश अग्रवाल और गुरु श्रीगोरक्षनाथ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज चिकित्सालय के निदेशक कर्नल डॉ. राजेश बहल ने पौधरोपण कर स्वच्छता पखवाड़ा का शुभारंभ किया। 

जागरूकता रैली निकाली 
स्वच्छता पखवाड़ा के तहत ही एनएसएस की पारिजात इकाई द्वारा ‘स्वच्छता ही सेवा - मेगा इवेंट उत्तर प्रदेश’  के तहत स्वच्छता जागरूकता रैली का आयोजन कार्यक्रम अधिकारी डॉ. आयुष कुमार पाठक के नेतृत्व में किया गया। यह रैली विश्वविद्यालय परिसर से शुरू होकर बालापार मार्केट से होते हुए इंद्रासन इंटर कॉलेज तक निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। 


इनकी रही सक्रिय भागीदारी  
स्वच्छता पखवाड़ा के शुभारंभ अवसर पर सम्बद्ध स्वास्थ्य विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो.सुनील कुमार सिंह, विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव प्रशासन श्रीकांत, आयुर्वेद कॉलेज के प्राचार्य डॉ. मंजूनाथ एनएस, कृषि संकाय के अधिष्ठाता डॉ. विमल कुमार दुबे, डॉ. विकास, एनएसएस के समन्वयक डॉ.अखिलेश कुमार दुबे, कार्यक्रम अधिकारी धनंजय पाण्डेय आदि की सक्रिय सहभागिता रही। 

Also Read