गोरखपुर में बाढ़ का कहर : नाले में नहाने गईं तीन बच्चियों की डूबने से मौत, गांव में पसरा मातम

UPT | तीन बच्चियों की डूबने से मौत

Jul 18, 2024 10:52

गोरखपुर जनपद में आई भीषण बाढ़ से लगातार मासूमों की जान जा रही है। यहां कैंपियरगंज इलाके के अलगटपुर टोला नवलपुर गांव की तीन बच्चियों की नाले में डूब कर मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना के बाद गांव में मातम पसरा है।

Gorakhpur News : गोरखपुर जनपद में आई भीषण बाढ़ ने एक बार फिर अपना करुण रूप दिखाया है, जिसमें तीन मासूम बच्चियों की जान चली गई। यह दुखद घटना कैंपियरगंज इलाके के अलगटपुर टोला नवलपुर गांव में हुई, जहां तीन छोटी बच्चियां एक नाले में डूबकर काल के गाल में समा गईं।

घटना की जानकारी मिलते ही पूरे गांव में मातम छा गया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के लोग उन्हें सांत्वना देने के लिए लगातार आ रहे हैं। यह घटना और भी दिल दहला देने वाली इसलिए है क्योंकि इससे एक दिन पहले ही कैंपियरगंज इलाके के एक अन्य गांव में तीन लड़कों की गड्ढे में डूबकर मौत हो गई थी।

मौके पर पहुंचीं पुलिस और SDRF की टीमें
सूचना मिलते ही पुलिस और SDRF (राज्य आपदा मोचन बल) की टीमें तत्काल मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बड़ी मुश्किल से तीनों बच्चियों के शवों को पानी से बाहर निकाला। पुलिस ने आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मां के साथ ननिहाल आई थीं बच्चियां
इस त्रासदी में जान गंवाने वाली बच्चियों की पहचान शिवानी (7 वर्ष) और प्राची (9 वर्ष), जो टिब्बल की बेटियां थीं, तथा अन्नू (12 वर्ष), जो रामनाथ की पुत्री थी, के रूप में हुई है। शिवानी और प्राची सगी बहनें थीं, जो अपनी मां के साथ ननिहाल आई थीं।

नाले में पानी देखकर उसमें नहाने गई थीं
जानकारी के अनुसार,  ये तीनों बच्चियां कैंपियरगंज के नेतवर बाजार में रामनगर केवटलिया से आई थीं। नवलपुर के सामने स्थित एक नाले में पानी देखकर वे उसमें नहाने लगीं। दुर्भाग्य से, बाढ़ की वजह से नाले में पानी का स्तर बहुत अधिक था, जिसके कारण तीनों गहरे पानी में डूब गईं। जब तक ग्रामीण और परिजन घटनास्थल पर पहुंचे, तब तक तीनों की मृत्यु हो चुकी थी। 

Also Read