गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी का जनता दर्शन : 300 लोगों की सुनी समस्याएं, दिया समाधान का भरोसा

UPT | गोरखनाथ मंदिर में सीएम योगी का जनता दर्शन

Sep 15, 2024 15:14

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं...

Short Highlights
  • हर व्यक्ति की समस्या का समाधान सरकार की प्राथमिकता : मुख्यमंत्री
  • हर शिकायत पर सुनिश्चित कराई जाएगी प्रभावी कार्रवाई : मुख्यमंत्री
  • अधिकारियों को दिए समस्याओं के त्वरित और पारदर्शी निस्तारण के निर्देश
Gorakhpur News : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर प्रवास के दौरान रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन में करीब 300 लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने समस्या लेकर आए लोगों को आश्वस्त किया कि हर व्यक्ति की समस्या का समाधान कराना संवेदनशील सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हर समस्या का निवारण कराया जाएगा। हर शिकायत पर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाएगी। जनता दर्शन में लोगों की समस्या सुनने के साथ ही सीएम योगी पास में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित करते रहे कि हर पीड़ित व्यक्ति की समस्या पर संवेदनशीलता से ध्यान दें और उसका समयबद्ध और पारदर्शी निस्तारण कराएं। इसमें किसी तरह की शिथिलता नहीं होनी चाहिए।

योगी ने सुनी हर एक की समस्या
रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर परिसर के महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने जनता दर्शन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में लोगों को हमेशा की तरह कुर्सियों पर बैठाया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं लोगों के पास पहुंचे और ध्यानपूर्वक उनकी समस्याएं सुनीं। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित किया जाएगा और किसी को भी घबराने या परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।



गोरखनाथ मंदिर में उमड़ी जनता
उन्होंने जनता दर्शन के दौरान प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिया कि हर समस्या का समाधान त्वरित, गुणवत्तापूर्ण और संतोषजनक होना चाहिए। उन्होंने जमीन कब्जाने की शिकायतों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई का आदेश दिया और कहा कि किसी भी व्यक्ति की जमीन पर अवैध कब्जा नहीं होना चाहिए। यदि कोई दबंग या भू माफिया ऐसा कर रहा है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। सीएम योगी ने अपराध और अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति को मानक बनाने की बात की।

इलाज के लिए आर्थिक सहायता मांगने पहुंचे कुछ लोग
जनता दर्शन के दौरान कुछ लोग इलाज के लिए आर्थिक सहायता की मांग लेकर पहुंचे। मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया कि इलाज में धन की कमी कोई बाधा नहीं बनेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अस्पताल के अनुमानित खर्च की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूरा करके शासन में भेजा जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि विवेकाधीन कोष से इलाज के लिए पर्याप्त राशि प्रदान की जाएगी।

Also Read