प्रेम-प्रसंग में धोखा खाए शिक्षक ने की आत्महत्या : पत्नी के बाद प्रेमिका ने भी दिया धोखा, स्कूल में लगाई फांसी

फ़ाइल फोटो | पंकज वर्मा।

Sep 09, 2024 01:06

झांसी में एक शिक्षामित्र ने प्रेम संबंधों में मिले धोखे के कारण आत्महत्या कर ली। मामला प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी स्थित कम्पोजिट प्राइमरी स्कूल का है, जहां 34 वर्षीय पंकज वर्मा ने स्कूल के ऑफिस में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

Jhansi News : उत्तर प्रदेश के झांसी जिले के प्रेम नगर इलाके में एक शिक्षामित्र ने प्रेम संबंधों में मिले धोखे के कारण आत्महत्या कर ली। मामला प्रेमनगर थाना क्षेत्र के हंसारी स्थित कम्पोजिट प्राइमरी स्कूल का है, जहां 34 वर्षीय पंकज वर्मा ने स्कूल के ऑफिस में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

गर्लफ्रेंड को कई बार कॉल किया
पंकज वर्मा, जो इस स्कूल में शिक्षामित्र और बीएलओ के रूप में काम कर रहे थे, ने रात को स्कूल का दरवाजा खोला और फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या से पहले उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड को कई बार कॉल किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। पुलिस ने मौके से पंकज का मोबाइल बरामद किया और जांच शुरू कर दी है।

व्यक्तिगत जीवन में समस्याएं बनी आत्महत्या का कारण
पंकज वर्मा की जिंदगी में व्यक्तिगत समस्याएं काफी समय से चल रही थीं। 2016 में उनकी शादी हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद पत्नी ने उन्हें छोड़ दिया था। इसके बाद पंकज का एक युवती से प्रेम संबंध शुरू हुआ, लेकिन युवती ने भी उन्हें धोखा दे दिया। इससे पंकज डिप्रेशन में चले गए थे। शनिवार रात को वह घर से निकले और परिजनों को यह कहकर चले गए कि अब वे लौटकर नहीं आएंगे।

स्कूल में फांसी लगाकर दी जान
रात लगभग 1:30 बजे परिजन उन्हें ढूंढते हुए स्कूल पहुंचे, जहां पंकज की स्कूटी स्कूल के बाहर खड़ी मिली। दरवाजा अंदर से बंद था, जिसे जबरदस्ती खोलने पर देखा कि पंकज फंदे पर लटके हुए थे। यह दृश्य देखकर परिजन सदमे में आ गए और तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और जांच शुरू की।

प्रेम संबंध में असफलता बनी आत्महत्या की वजह
एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह के अनुसार, प्रारंभिक जांच में यह स्पष्ट हुआ है कि पंकज ने प्रेम संबंध में असफलता के कारण आत्महत्या की है। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गहनता से जांच की जा रही है। परिजनों की ओर से अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं आई है, शिकायत मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read