झांसी बस अड्डे पर एलईडी स्क्रीन और साउंड सिस्टम बंद : यात्रियों को जानकारी लेने के लिए करनी पड़ रही भागदौड़

सोशल मीडिया | झांसी बस अड्डा

Sep 20, 2024 10:46

झांसी बस स्टैंड पर यात्रियों को बसों की लोकेशन की जानकारी देने के लिए जून माह में लगाई गई दो एलईडी स्क्रीन अभी तक शुरू नहीं हो पाई है। इसके साथ ही, बसों की जानकारी देने के लिए लगाया गया साउंड सिस्टम भी यात्रियों और बसों के शोर में खो जाता है।

Jhansi News : झांसी बस अड्डे पर यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए लगाई गई दो एलईडी स्क्रीन और साउंड सिस्टम अभी तक शुरू नहीं हो पाया है। जून माह में लगाए गए इन उपकरणों से यात्रियों को बसों की लोकेशन और समय की जानकारी मिलनी थी, लेकिन तकनीकी खामियों और प्रशासनिक अड़चनों के कारण यह सुविधा यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

एनाउंसमेंट की आवाज दब जाती है
बस अड्डे पर लगाया गया साउंड सिस्टम भी काफी धीमा है, जिसके कारण बसों और अन्य यात्रियों के शोर में एनाउंसमेंट की आवाज दब जाती है। यात्रियों को बसों की जानकारी लेने के लिए कर्मचारियों पर निर्भर रहना पड़ रहा है।

योजना के तहत क्या था?
यात्रियों को बसों की लोकेशन की जानकारी देने के लिए परिवहन मुख्यालय की ओर से बस स्टैंड पर दो एलईडी स्क्रीन के साथ ही रोडवेज की सभी बसों में व्हीकल ट्रैकिंग सिस्टम लगाया गया था। इस योजना के तहत यात्री अपने मोबाइल पर भी बसों की लोकेशन ट्रैक कर सकते थे।

क्या कहना है अधिकारियों का?
क्षेत्रीय प्रबंधक संतोष कुमार ने बताया कि परिवहन मुख्यालय से बसों के समय सीमा की रूपरेखा तय की जा रही है। जिसके चलते एलईडी को शुरू नहीं किया जा सका है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाल लिया जाएगा और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

यात्रियों की परेशानी
इस समस्या से यात्री काफी परेशान हैं। उन्हें बसों की जानकारी लेने के लिए काफी दौड़-धूप करनी पड़ती है। कई बार तो उन्हें बस छूट जाने का भी डर सताता रहता है।

क्या हो सकता है समाधान?
इस समस्या का समाधान निकालने के लिए प्रशासन को जल्द से जल्द कदम उठाने चाहिए। एलईडी स्क्रीन और साउंड सिस्टम को जल्द से जल्द चालू किया जाना चाहिए। साथ ही, बसों के समय सीमा की रूपरेखा को भी जल्द से जल्द तय किया जाना चाहिए।

Also Read