वेतन के मुद्दे पर झांसी मेडिकल कॉलेज में हड़ताल : अस्पताल की सामान्य कार्यप्रणाली बाधित, मरीजों को हो रही असुविधा

UPT | वेतन वृद्धि की मांग को लेकर प्रदर्शन करते कर्मचारी।

Sep 20, 2024 00:21

झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में संविदा कर्मचारी वेतन बढ़ाने और पिछले तीन महीने का बकाया वेतन देने की मांग को लेकर हड़ताल पर उतर आए हैं। हड़ताल से अस्पताल की सेवाएं प्रभावित हुई हैं।

Jhansi News : झांसी के प्रतिष्ठित महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में संविदा पर कार्यरत सफाई कर्मचारी, वार्ड बॉय और अन्य कर्मचारी वेतन वृद्धि और बकाया वेतन भुगतान की मांग को लेकर गुरुवार को हड़ताल पर उतर आए। कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें पिछले कई सालों से महज 8 हजार रुपये मासिक वेतन मिल रहा है, जबकि महंगाई के इस दौर में इतने कम वेतन में गुजारा करना मुश्किल हो रहा है।

कर्मचारियों की प्रमुख मांगें
  • वेतन में वृद्धि कर 12 हजार रुपये किया जाए।
  • पिछले तीन महीने से बकाया वेतन का तत्काल भुगतान किया जाए।
  • कंपनी द्वारा नौकरी से निकालने की धमकी देने का मुद्दा हल किया जाए।
हड़ताल से अस्पताल की सेवाएं प्रभावित
कर्मचारियों की हड़ताल से अस्पताल की सामान्य कार्यप्रणाली प्रभावित हुई है। मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कर्मचारियों का कहना है कि वे कई बार कंपनी के अधिकारियों से मिले और अपनी मांगें रखीं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

कंपनी का पक्ष
मेडिकल कॉलेज की प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुनीता राठौर ने बताया कि कंपनी के मैनेजर से बात हुई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि टेंडर फाइनल होने के बाद वेतन में वृद्धि कर दी जाएगी। बकाया वेतन के मुद्दे पर भी शीघ्र कार्रवाई की जा रही है।

कर्मचारियों का कहना
हड़ताल में शामिल माया प्रजापति ने बताया कि उन्हें दो महीने पहले कहा गया था कि वेतन 12 हजार रुपये हो जाएगा, लेकिन अभी तक कोई वृद्धि नहीं हुई है। कृष्णा देवी ने बताया कि वह 2013 से इस अस्पताल में काम कर रही हैं और उन्हें कई बार वेतन वृद्धि का आश्वासन दिया गया लेकिन कभी पूरा नहीं किया गया। 

Also Read